अब 17 व 18 नवंबर को होगा पालीटेक्निक अंशकालीन व्याख्याताओं का साक्षात्कार

राजकीय पालीटेक्निक निरसा में अंशकालीन व्याख्याताओं की बहाली अब नवंबर में होगी। पहले अक्टूबर में इसकी तिथि निर्धारित की गई थी। लेकिन अंशकालीन व्याख्याताओं के चयन के लिए साक्षात्कार को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 06:05 AM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 03:01 PM (IST)
अब 17 व 18 नवंबर को होगा पालीटेक्निक अंशकालीन व्याख्याताओं का साक्षात्कार
अब 17 व 18 नवंबर को होगा पालीटेक्निक अंशकालीन व्याख्याताओं का साक्षात्कार

धनबाद : राजकीय पालीटेक्निक निरसा में अंशकालीन व्याख्याताओं की बहाली अब नवंबर में होगी। पहले अक्टूबर में इसकी तिथि निर्धारित की गई थी। लेकिन अंशकालीन व्याख्याताओं के चयन के लिए साक्षात्कार को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है। कार्यानुमति प्रदान करने के इच्छुक अभ्यर्थी तीन नवंबर तक विहित पत्र में आवेदन कर सकते हैं। पूर्व में आवेदन देने वाले अभ्यर्थी को फिर से आवेदन जमा नहीं करना होगा। उच्च व तकनीकी शिक्षा विभाग की ओर से राजकीय पालीटेक्निक निरसा में व्याख्याताओं के चयन के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। छात्रों के फीडबैक के आधार पर अंतिम मेधा सूची जारी होगी :

अंशकालीन व्याख्याताओं के चयन में झारखंड सरकार की ओर से लागू आरक्षण नीति के तहत कार्य करने की अनुमति दी जाएगी। सभी उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्र में आरक्षण कोटि मसलन सामान्य, पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ईडब्ल्यूएस, अन्य पिछड़ा वर्ग का जिक्र करना अनिवार्य होगा। उम्मीदवारों का अंतिम चयन शैक्षणिक और अनुभव प्रमाण पत्रों के प्राप्तांक के आधार पर किया जाएगा। शार्टलिस्ट होने वाले उम्मीदवार को एक घंटे का वर्ग कार्य अनिवार्य होगा। इसके लिए इन्हें कोई मानदेय या यात्रा भत्ता नहीं दिया जाएगा। वर्ग कार्य में छात्रों से मिले फीडबैक के आधार पर साक्षात्कार में उम्मीदवारों को अंक दिया जाएगा। छात्रों के फीडबैक के आधार पर मिले अंकों के आधार पर ही अंतिम मेधा सूची जारी होगी। 11 बजे से होगा साक्षात्कार : आवेदन प्राप्ति के बाद अभ्यर्थियों को निर्धारित तिथि पर सुबह 11 बजे साक्षात्कार के लिए राजकीय पालीटेक्निक धनबाद के मुख्य प्रशासनिक भवन में पहुंचना होगा। साक्षात्कार का आयोजन 17 और 18 नवंबर को किया जाएगा। साक्षात्कार के समय अभ्यर्थियों को स्वघोषणा पत्र देना होगा कि वो स्वस्थ और सुरक्षित अनुभव कर रहे हैं। उनके परिवार में कोई भी सदस्य कोरोना संक्रमित नहीं है और पिछले 30 दिनों से कोविड-19 के कंटेनमेंट जोन में नहीं है। इन विषयों के लिए अंशकालीन व्याख्याता का होगा चयन :

भौतिकी, रसायन, गणित एवं अंग्रेजी तथा मैनेजमेंट : संबंधित विषय में प्रथम श्रेणी स्नातकोत्तर डिग्री, साक्षात्कार 17 नवंबर सुबह 11 बजे से।

खनन अभियंत्रण, असैनिक अभियंत्रण, कंप्यूटर अभियंत्रण, यांत्रिक अभियंत्रण, भू-विज्ञान विषय का साक्षात्कार 18 नंवबर सुबह 11 बजे से।

chat bot
आपका साथी