विश्व योग दिवस के मौके पर नगरकियारी प्लस 2 विद्यालय में हुआ वर्चुअल योग शिविर का हुआ आयोजन Dhanbad News

अंतराष्‍ट्रीय योग द‍िवस के मौके पर धनबाद के गोविंदपुर नगरकियारी प्लस टू उच्च विद्यालय में छात्रों के लिए वर्चुअल योग शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें जिप सदस्य सह वरीय कांग्रेस नेता अशोक सिंह ने छात्र छात्राओं को योग के कई मुद्राओं से परिचित कराया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 05:28 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 05:28 PM (IST)
विश्व योग दिवस के मौके पर नगरकियारी प्लस 2 विद्यालय में हुआ वर्चुअल योग शिविर का हुआ आयोजन Dhanbad News
छात्र छात्राओं एवं विद्यालय के शिक्षकों को योग के कई मुद्राओं से परिचित कराया। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन: अंतराष्‍ट्रीय योग द‍िवस  के मौके पर धनबाद के गोविंदपुर नगरकियारी प्लस टू उच्च विद्यालय में छात्रों के लिए वर्चुअल योग शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें जिप सदस्य सह वरीय कांग्रेस नेता अशोक सिंह ने सीमित संख्या में छात्र छात्राओं एवं विद्यालय के शिक्षकों को योग के कई मुद्राओं से परिचित कराया।सूर्य नमस्कार, कपाल भाती,अनुलोम विलोम, भ्रामरी आदि सहित कई योगाभ्यास को अशोक सिंह ने कराया।

स्कूल मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में मास्क का उपयोग के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्कूली बच्चों ने योगा एवं प्राणायाम का अभ्यास किया । स्थानीय जन प्रतिनिधि सह जिप सदस्य अशोक कुमार सिंह योग गुरु के रूप में सभी को स्वस्थ्य व निरोग रहने के लिए प्रतिदिन योगाभ्यास करने की अपील की। उन्होंने बताया कि वे प्रतिदिन ख़ुद भी योग करते है।कांग्रेस नेता सह समाजसेवी अशोक कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि कोरोना से बचाव के लिए योग बहुत ही लाभदायक है। आज दुनिया ने हमारे योग की शक्ति को पहचाना है। भारत के प्रधानमंत्री के आह्वान पर ही संयुक्त राष्ट्र संघ ने विश्व योग दिवस को अपनाया ।

वहीं मीडिया से बात करते हुए विद्यालय की प्राचार्य डॉ मीरा सिंह ने कहा कि जिप सदस्य अशोक सिंह के प्रयास से आज वर्चुअल योग कार्यक्रम संपन्न हुए।दरअसल योग ही एक ऐसा माध्यम है जिससे शरीर को निरोग एवं दीर्घायु बनाया जा सकता है। इसके लिए ईमानदारी पूर्वक प्रतिदिन योग करने की आवश्यकता है ।

chat bot
आपका साथी