इंटर में फेल छात्राओं ने चार घंटे तक किया सड़क जाम, उपायुक्त भी फंसे

धनबाद इंटर में फेल छात्राओं ने बुधवार को शहर की यातायात व्यवस्था को चार घंटे तक रोक दिया। दोपहर 12 बजे से लेकर संध्या चार बजे तक छात्राएं रणधीर वर्मा चौक पर डटी रहीं और किसी भी वाहन को आने जाने नहीं दिया। यहां तक की उपायुक्त संदीप कुमार के वाहन का भी रास्ता रोक दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:33 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:33 PM (IST)
इंटर में फेल छात्राओं ने चार घंटे तक किया सड़क जाम, उपायुक्त भी फंसे
इंटर में फेल छात्राओं ने चार घंटे तक किया सड़क जाम, उपायुक्त भी फंसे

जागरण संवाददाता, धनबाद : इंटर में फेल छात्राओं ने बुधवार को शहर की यातायात व्यवस्था को चार घंटे तक रोक दिया। दोपहर 12 बजे से लेकर संध्या चार बजे तक छात्राएं रणधीर वर्मा चौक पर डटी रहीं और किसी भी वाहन को आने जाने नहीं दिया। यहां तक की उपायुक्त संदीप कुमार के वाहन का भी रास्ता रोक दिया। उपायुक्त ने छात्राओं को गुरुवार को समाहरणालय में आकर अपना पक्ष रखने की बात कही। वहीं पीके राय मेमोरियल कालेज के प्राचार्य डा. बीके सिन्हा, एसएसएलएनटी महिला कालेज की प्राचार्या डा. शर्मिला रानी और बीएसएस महिला कालेज की प्राचार्या डा. करूणा को भी बुलाया गया है। छात्राओं के इस विरोध प्रदर्शन में उनके अभिभावक भी शामिल थे।

लगातार तीसरे दिन सड़क जाम : शहर के पीके राय मेमोरियल कालेज, एसएसएलएनटी महिला कालेज और बीएसएस महिला कालेज की काफी संख्या में छात्राएं फेल हुई हैं। इन छात्राओं ने पहले दिन अपने कालेज के सामने सड़क जाम किया था। दूसरे दिन एसएसएलएनटी महिला कालेज के सामने और रणधीर वर्मा चौक पर पुतला दहन किया। बुधवार को ये सभी छात्राएं रणधीर वर्मा चौक पर जुटीं और एक दूसरे का हाथ पकड़ चौक को जाम कर दिया। इस दौरान छात्राएं जैक चेयरमैन के खिलाफ नारेबाजी भी कर रही थीं। छात्रा सीमा फातिमा ने बताया कि आधी छात्राएं पास और आधी फेल कैसे हो सकती हैं, जबकि परीक्षा ही नही ली गई। यह गड़बड़ी जैक बोर्ड के माध्यम से की गई है। छात्राओं ने मांग की है कि उन्हें पास किया जाए या फिर आफलाइन परीक्षा आयोजित की जाए। इधर प्रदर्शन में शामिल एक छात्रा की मां आशा दास ने कहा कि उनकी बेटी पढ़ने में अच्छी है। इसके बावजूद उसका फेल होना समझ से परे है।

सड़क पर वाहनों के आगे लेट गई छात्राएं : रणधीर वर्मा चौक पर सड़क जाम के दौरान कई चार पहिया और दो पहिया वाहन चालक अपनी गाड़ियों को जबरन पास करना चाह रहे थे। इन वाहनों के सामने छात्राएं लेट गई। काफी मशक्कत के बाद किसी प्रकार से पुलिस बल ने छात्राओं को उठाया और फिर कुछ वाहन इस जगह से पास कर सके।

बेहोश हुई छात्रा : सड़क जाम के दौरान एक छात्रा जुही शर्मा सड़क पर ही बेहोश हो गई। जिसे उसकी साथी लड़कियों एवं महिला पुलिस ने उठा कर सड़क किनारे बैठाया। इसके बाद उसे पानी पीने के लिए दिया गया। इस बार इंटर की परीक्षा में दसवीं बोर्ड, 11वीं और प्री बोर्ड परीक्षा के अंकों के आधार पर सभी का परीक्षाफल जारी किया गया है। इसमें छात्राओं का आरोप है कि उन्हें फेल किया गया। सभी छात्राओं को अपने दस्तावेजों के साथ गुरुवार को कार्यालय बुलाया गया है। तीनों कालेजों के प्राचार्य को भी उपस्थित होना है।

- संदीप कुमार, उपायुक्त धनबाद

chat bot
आपका साथी