ICAI: सीए फाइनल और सीए इंटरमीडिएट की परीक्षा स्थगित, जानें छात्रों को कब बताई जाएगी नई तिथि

आइसीएआइ ने ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा कराने की तिथि बढ़ाकर 30 जून 2021 कर दी है। इसके लिए आवेदकों को किसी प्रकार का अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। आइसीएआइ ने नोटिफिकेशन में कहा कि ये कई तरह के आवेदन फॉर्म छात्रों और अध्ययनरत लोगों के लिए भरे जा रहे हैं।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 01:38 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 01:38 PM (IST)
ICAI: सीए फाइनल और सीए इंटरमीडिएट की परीक्षा स्थगित, जानें छात्रों को कब बताई जाएगी नई तिथि
आइसीएआइ सीए फाइनल और सीए इंटरमीडिएट की परीक्षा स्थगित ( प्रतीकात्मक फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआइ) ने कोविड-19 की दूसरी लहर को देखते हुए मई में प्रस्तावित सीए फाइनल और सीए इंटरमीडिएट परीक्षा स्थगित कर दी है। आइसीएआइ की ओर से जारी महत्वपूर्ण सूचना में बताया गया है कि कोविड-19 की मौजूदा समस्या से छात्रों को बचाना बेहद जरूरी है। इसलिए 21 मई की सीए फाइनल और 22 मई की सीए इंटरमीडिएट की परीक्षा स्थगित की जा रही है। स्थिति सुधरने पर केंद्र, राज्य और स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन के आधार पर नई तिथि की घोषणा की जाएगी। आइसीएआइ धनबाद ब्रांच के चेयरमैन प्रतीक गनेरीवाला ने बताया कि परीक्षा शुरू होने से 25 दिन पहले नई तिथि छात्रों को बता दी जाएगी। छात्रों को सलाह दी गई है कि आइसीएआइ की आधिकारिक वेबसाइट www.icai.org अवलोकन करते रहें। यहां बता दें कि दोनों परीक्षाओं में धनबाद जिले से 400 से अधिक छात्र शामिल होते।

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने की बढ़ाई तिथि

आइसीएआइ ने ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा कराने की तिथि बढ़ाकर  30 जून 2021 कर दी है। इसके लिए आवेदकों को किसी प्रकार का अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। आइसीएआइ ने नोटिफिकेशन में कहा कि ये कई तरह के आवेदन फॉर्म छात्रों और अध्ययनरत लोगों के लिए भरे जा रहे हैं। कोरोना महामारी को देखते हुए ये फॉर्म अब 30 जून 2021 तक भरे जा सकेंगे।

chat bot
आपका साथी