इनमोसा ने BCCL कर्मचार‍ियों से की जान बचाते हुए कोयला उत्पादन करने की अपील Dhanbad News

शुक्रवार को इनमोसा भवन गोधर में बीसीसीएल इनमोसा केंद्रीय समिति की एक बैठक बुलाई गई। अध्यक्षता अपर महामंत्री कुश कुमार सिंह ने की। बैठक में इनमोसा के सभी क्षेत्रों के क्षेत्रीय सचिव भी थे। माइनिंग स्टाफ एवं कर्मचारियों की कोविड-19 के वजह से हुए निधन पर शोक व्यक्त किया गया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:49 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:49 PM (IST)
इनमोसा ने BCCL कर्मचार‍ियों से की जान बचाते हुए कोयला उत्पादन करने की अपील Dhanbad News
शुक्रवार को इनमोसा भवन गोधर में बीसीसीएल इनमोसा केंद्रीय समिति की एक बैठक बुलाई गई। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

 धनबाद, जेएनएन : शुक्रवार  को इनमोसा भवन गोधर में बीसीसीएल इनमोसा केंद्रीय समिति की एक बैठक बुलाई गई।  अध्यक्षता अपर महामंत्री कुश कुमार सिंह ने की। बैठक में इनमोसा के सभी क्षेत्रों के क्षेत्रीय सचिव भी थे। बैठक में सबसे पहले बीसीसीएल के माइनिंग स्टाफ एवं कर्मचारियों की कोविड-19 के वजह से हुए निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया गया। 2 मिनट का मौन धारण किया गया।

बैठक में बढ़ती कोरोना महामारी पर चिंता जतायी गयी एवं इस महामारी में खुद को बचाते हुए अपने अधीन कार्यरत कर्मचारियों को भी बचाते हुए सुरक्षा के साथ कैसे उत्पादन करना है इस पर चर्चा की गई।

इनमोसा के अपर महामंत्री कुश कुमार सिंह ने कहा कि हमारे साथी प्रतिदिन आग में काम करते हैं, जमीन से पाच छ सौ फिट नीचे जाकर सुरक्षा के साथ कोयला उत्पादन करते हैं। आग, गैस, धूल से प्रतिदिन लड़ते हैं। साथ ही साथ प्रकृति के विपरीत रोज कार्य करके कंपनी का उत्पादन करते है। हमारे सभी साथी रोज खतरों से खेलते हैं। किन्तु आज आवश्कता है सूझ बूझ के साथ खुद को सुरक्षित रखते हुए सभी कर्मचारियों को भी सुरक्षित रखे तथा सभी कर्मचारियों को इस महामारी के बारे में अवगत कराएं एवं जागरूक करे कि कैसे कोरोना से बचा जा सके। लोगो को यह भी समझना होगा कि आज की इस विपरीत परिस्थिति में कोयले की कितनी आवयश्कता है। ऊर्जा की कितनी आवश्कता है। हमारा योगदान भी कोरोना वारियर्स के तरह ही है। खुद की जान को जोखिम में डालकर काम ना करे। शारीरिक दूरी, मास्क, सेनिटाइजर इत्यादि का प्रयोग करे। इस दौरान अगर किन्ही का स्वास्थ्य खराब होता है तो वे तुरंत डॉ. से संपर्क करें।

इस बैठक के माध्यम से इनमोसा ने बीसीसीएल के उच्च प्रबंधन के साथ सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए कोयला उत्पादन से देश की ऊर्जा को सुनिश्चित करने का संकल्प लिया और कोरोना को हरहाल में परास्त कर पुनः खुशहाली की कामना की।

इस बैठक में एमपी चौहान, विजय कुमार यादव, रवि ओंकार, अशोक कुमार कनोंजिया, पार्थो मंडल, बिगु साव, शिव शंकर महतो, आंनद मौर्या, नवनीत सिंह, अभिलेख कुमार, रविकांत गुप्ता, अनवर अली के अलावा भी कई लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी