मुराईडीह कोल डंप के लोडिग सिस्टम में गड़बड़ी की जांच शुरू

संवाद सहयोगी बरोरा मुराईडीह कोल डंप में ट्रकों में कोयला लोडिग कार्य में गड़बड़ी के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:45 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 11:45 PM (IST)
मुराईडीह कोल डंप के लोडिग सिस्टम में गड़बड़ी की जांच शुरू
मुराईडीह कोल डंप के लोडिग सिस्टम में गड़बड़ी की जांच शुरू

संवाद सहयोगी, बरोरा: मुराईडीह कोल डंप में ट्रकों में कोयला लोडिग कार्य में गड़बड़ी के शिकायत पर मुराईडीह कोलियरी प्रबंधन ने जांच शुरू कर दी है। शुक्रवार को शिकायत करने वाले डीओ होल्डर कन्हाई चौहान तथा जय मां भद्र काली के अर्जुन चौहान को कोलियरी कार्यालय में उपस्थित हो कर अपना पक्ष रखने को कहा गया था। दोनों ने जांच अधिकारी सह सहायक प्रबंधक उत्खनन राम दयाल के सामने पक्ष रख कोल डंप में हो रही गड़बड़ी की जानकारी दी। जांच कमेटी के सामने कन्हाई व अर्जुन चौहान ने उन ट्रकों की लिस्ट भी उपलब्ध कराई, जिनका नंबरिग सिस्टम में गड़बड़ी कर पहले कोयला लोड कर कोलियरी से निकाल दिया गया है। लिस्ट में ट्रकों के कांटा का समय और तारीख के साथ बाहर निकलने का समय और तारीख दी गई है। इसके अलावा उन ट्रकों की लिस्ट भी उपलब्ध कराई है, जिनका नंबर काटकर अन्य ट्रकों मे कोयला लोडिग की गई है। जांच कमेटी गठित कर जांच शुरू होने पर वैसे लोगों की नींद हराम हो गई है जो इस गोरखधंधे में संलिप्त हैं। मामले में शिकायतकर्ता द्वारा जांच कमेटी को उपलब्ध कराई गई कागजातों कि गहराई से जांच की गई तो छोटे कर्मचारियों के साथ साथ उन बड़े अधिकारियों का गर्दन फंसना तय है, जिनको कोलियरी में लोडिग कार्य का जिम्मा सौंपा गया है।

मालूम हो कि मुराईडीह कोल डंप मे कोयला लेने पहुंची ट्रकों के नंबरिग सिस्टम में गड़बड़ी की शिकायत डीओ होल्डरों ने प्रशासन सहित बीसीसीएल के उच्च प्रबंधन को दी थी। इस संबंध में बरोरा पुलिस ने बरोरा क्षेत्र के जीएम को पत्र लिखकर मामले में जांच व कार्रवाई कर सूचित करने को कहा है। पत्र में जीएम को कोल डंप मे कोयला लोडिग मे ट्रकों का इन और आउट नंबरिग सिस्टम की जांच करने की बात कही गई है।

बरोरा थाना पुलिस भी अपने स्तर से जांच कर रही है। पुलिस इस बात कि जांच करने में जुटी है कि डंप मे कोयला लेने पहुंचे ट्रकों के अंदर जाने और बाहर निकलने की क्या नियम बने हुए हैं। सतर्कता विभाग ने इसमे क्या निर्देश जारी कर रखी है। उन नियमों का सही तरीके से पालन हो रहा है या नहीं।

chat bot
आपका साथी