Indian Railways: एक फरवरी से फिर चलेगी सियालदह अजमेर एक्सप्रेस, ज्यादा किराया तत्काल नहीं

राजस्थान जानेवाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर। कोहरे के कारण 16 दिसंबर से बंद स‍ियालदह अजमेर स्पेशल ट्रेन को एक फरवरी से चलाने की अनुमति मिल गई है। रेलवे ने दोनों आेर से ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 01:06 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 01:06 PM (IST)
Indian Railways: एक फरवरी से फिर चलेगी सियालदह अजमेर एक्सप्रेस, ज्यादा किराया तत्काल नहीं
राजस्थान जानेवाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

 धनबाद, जेएनएन : राजस्थान जानेवाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर। कोहरे के कारण 16  दिसंबर से बंद स‍ियालदह अजमेर स्पेशल ट्रेन को एक फरवरी से चलाने की अनुमति मिल गई है। रेलवे ने दोनों आेर से ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी है। 02987 स‍ियालदह अजमेर एक्सप्रेस एक फरवरी से एक अप्रैल तक चलेगी। वापसी में 02988 अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस 31 जनवरी से 31 मार्च तक चलेगी। स्पेशल के तौर पर चलने वाली इस ट्रेन के लिए यात्रियों को किराया अधिक चुकाना होगा। इतना ही नहीं स्पेशल किराए वाली ट्रेन में सिर्फ जनरल कोटे पर ही सफर की अनुमति मिलेगी। सीटें भर जाने के बाद सफर करना मुिश्कल होगा क्योंकि रेलवे ने इस ट्रेन में तत्काल कोटे की बुकिंग पर रोक लगा दी है।

29 जनवरी से शुरू होगी बुकिंग 

सियालदह अजमेर एक्सप्रेस में टिकटों की बुिकंग 29 जनवरी से शुरू हो जाएगी। किसी भी तरह की रियायती बुकिंग की अनुमति नहीं मिलेगी। 

 जरनल में सफर के लिए कराना होगा आरक्षण 

जनरल कोच में सफर के लिए भी सेकेंड सीटिंग का आरक्षण करना होगा! सेकेंड सीटिंग का किराया भी दूसरी ट्रेनों की तुलना में अधिक चुकाना होगा।

कोहरे में कुछ और ट्रेनें भी जल्द चल सकती हैं 

कोहरे के कारण दिसंबर से बंद कुछ आैर ट्रेनों के भी जल्द चलने की संभावना है। इसके साथ ही धनबाद से खुलने वाली धनबाद कोल्हापुर दीक्षाभूमि एक्सप्रेस, धनबाद भुवनेश्वर गरीब रथ जैसी ट्रेनों के भी फरवरी से पटरी पर लौटने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी