Indian Railways: खुशखबरी! अब 31 के बाद भी चलेंंगी गंगा दामोदर समेत दूसरी ट्रेनें, इस तारीख तक म‍िला एक्सटेंशन

धनबाद से पटना जानेवाली गंगा दामोदर एक्सप्रेस में टिकटों की बुकिंग 31 जनवरी के बाद नहीं हो रही है। रेलवे ने इस ट्रेन को 31 जनवरी तक ही एक्सटेंशन दिया था। ऐसे में यात्रियों में यह जिज्ञासा है कि ट्रेन 31 जनवरी के बाद चलेगी या नहीं।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 08:26 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 12:56 PM (IST)
Indian Railways: खुशखबरी! अब 31 के बाद भी चलेंंगी  गंगा दामोदर समेत दूसरी ट्रेनें, इस तारीख तक म‍िला एक्सटेंशन
पटना जानेवाली गंगा दामोदर एक्सप्रेस में टिकटों की बुकिंग 31 जनवरी के बाद नहीं हो रही है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन :  धनबाद से पटना जानेवाली गंगा दामोदर एक्सप्रेस में टिकटों की बुकिंग 31 जनवरी के बाद नहीं हो रही है। रेलवे ने इस ट्रेन को 31 जनवरी तक ही एक्सटेंशन दिया था। ऐसे में यात्रियों में यह जिज्ञासा है कि ट्रेन 31 जनवरी के बाद चलेगी या नहीं। तो बस, आप बेफिक्र रहिए।

सिर्फ गंगा दामोदर एक्सप्रेस ही नहीं स्पेशल बनकर चल रही सभी यात्री ट्रेनें आगे भी चलती रहेंगी। इन ट्रेनों को बंद करने की कोई योजना नहीं है बल्कि रेलवे फरवरी से कुछ और ट्रेनों को चलाने पर विचार कर रही है। पूर्व मध्य रेल के एक अधिकारी ने बताया कि धनबाद पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस, धनबाद टाटानगर स्वर्णरेखा एक्सप्रेस, धनबाद हावड़ा ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस को चलाने का प्रयास किया जा रहा है। धनबाद से गुजरने वाली कुछ और यात्री ट्रेनें भी चल सकती हैं। 

 स्पेशल बनकर ही चलेगी, बढ़ा किराया भी चुकाना होगा 

यात्री ट्रेनों को फिलहाल स्पेशल के तौर पर ही चलाया जाएगा। स्पेशल ट्रेनों का किराया भी दूसरी ट्रेनों से अधिक चुकाना होगा। ट्रेनों को मार्च तक एक्सटेंशन मिलेगा या स्थायी तौर पर चलाने की घोषणा होगी। यह कहना फिलहाल मुश्किल है। पर माना जा रहा है कि अभी फरवरी-मार्च तक ही ट्रेनों को एक्सटेंशन दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी