Indian Railways News: पांच दिन बाद भी बारिश से नहीं पूर्व रेलवे, आज भी रद रहेंगी कई ट्रेनें; धनबाद से एमपी और गुजरात जाना मुश्किल

Indian Railways News बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर के कारण 28 और 29 जून को लगातार भारी बारिश हुई। इस कारण हावड़ा और आसपास में रेल पटरियों पर पानी चढ़ गया। टिकियापाड़ा यार्ड में कमर तक पानी भर गया। बड़ी संख्या में ट्रेनों को रद करना पड़ा।

MritunjayMon, 02 Aug 2021 07:33 AM (IST)
हावड़ा के नजदीक टिकियापाड़ा यार्ड में जमा पानी ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। सोमवार को जहां धनबाद से हावड़ा और हावड़ा से धनबाद आने जाने वाली ट्रेनें रद रहने से झारखंड से बंगाल जाने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ने वाली है वहीं गुजरात और मध्य प्रदेश जाने वाले यात्रियों को भी अपनी यात्रा स्थगित करनी पड़ रही है। रेलवे ने सोमवार को हावड़ा-भोपाल एक्सप्रेस, हावड़ा इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस और हावड़ा से गुजरात के गांधीधाम जाने वाली गरबा एक्सप्रेस को रद कर दिया है। रेलवे की ओर से बताया गया है कि कई दिनों से हुई बारिश की वजह से हावड़ा और उसके आसपास भारी जल जमाव हो गया है। रेलवे स्टेशन के साथ-साथ धनबाद से हावड़ा के बीच टिकियापाड़ा रेलवे यार्ड में कई फीट तक जलजमाव की स्थिति बने रहने से इस रूट पर ट्रेन चलाना मुश्किल हो रहा है। बारिश की वजह से गुरुवार से ही पश्चिम बंगाल से आने जाने वाली ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं।

आज शाम से सामान्य हो सकता है परिचालन

बारिश थमने के बाद भी रविवार को कई महत्वपूर्ण ट्रेनें रद रहीं। सोमवार को भी धनबाद से हावड़ा जाने वाली कोलफील्ड एक्सप्रेस, ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों को रद किया गया है। सुबह चलने वाली दोनों ट्रेन सोमवार को नहीं चलेंगी। शाम तक स्थिति सामान्य हुई तो ट्रेनों को चलाया जा सकता है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं हुई है। धनबाद के डीआरएम आशीष बंसल ने ट्वीट कर मध्य प्रदेश और गुजरात रूट की ट्रेनों के रद होने की जानकारी दी है।  

सुबह शताब्दी और शाम से चल सकती है कोलफील्ड और ब्लैक डायमंड

रेलवे ने सोमवार की सुबह चलने वाली हावड़ा रांची शताब्दी एक्सप्रेस को रद करने की घोषणा नहीं की है। ऐसे में सोमवार को हावड़ा से सुबह और रांची से शाम में इस ट्रेन के चलने की पूरी संभावना है। इसके साथ ही शाम को धनबाद से हावड़ा जानेवाली ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस और हावड़ा से चलने वाली कोलफील्ड एक्सप्रेस भी सोमवार से चल सकती है। 

पांच दिन बाद भी रेल परिचालन सामान्य नहीं

बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर के कारण 28 और 29 जून को लगातार भारी बारिश हुई। इस कारण हावड़ा और आसपास में रेल पटरियों पर पानी चढ़ गया। टिकियापाड़ा यार्ड में कमर तक पानी भर गया। इस कारण पूर्व रेलवे को बड़ी संख्या में ट्रेनों को रद करना पड़ा। पांच दिन भी रेल परिचालन पूरी तरह सामान्य नहीं हुई है। 

      दो अगस्त को रद ट्रेनें

02.08.2021 को हावड़ा से खुलने वाली 02938 हावड़ा- गांधीधाम जंक्शन स्पेशल। 02.08.2021 को हावड़ा से खुलने वाली 02912 हावड़ा- इंदौर स्पेशल। 02.08.2021 को हावड़ा से खुलने वाली 03025 हावड़ा- भोपाल स्पेशल।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.