Indian Railways IRCTC: मैरिज सीजन में ट्रेनें फुल, जानें-कब से शुरू होगी तत्काल टिकटों की बुकिंग

Indian Railways IRCTC कोरोना के कारण रेलवे ने 22 मार्च 2020 को ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया था। इसके बाद स्पेशल बनाकर ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ। स्पेशल ट्रेनों में तत्काल टिकट की बुकिंग की इजाजत नहीं थी।

MritunjaySat, 27 Nov 2021 01:46 PM (IST)
शाही-विवाह के माैसम के कारण ट्रेनों में भीढ़ ( प्रतीकात्मक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। पर्व-त्योहा का मौसम खत्म होने के साथ ही शादियों का मौसम शुरू हो चुका है। आधे दिसंबर तक मैरिज सीजन रहेगा। शादी विवाह वाले सीजन की वजह से ज्यादातर ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है। कई ट्रेनों में नो रूम जैसी स्थिति है। इन परिस्थितियों में रेल यात्री के पास तत्काल ही एक मात्र विकल्प था। पर त्योहार स्पेशल ट्रेनों में से बंद हुए तत्काल कोटे को अब तक शुरू करने की अनुमति नहीं दी गई है। धनबाद से खुलने और गुजरने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेनों में अब भी तत्काल कोटे की बुकिंग नहीं हो रही है। यहां तक कि धनबाद से पटना जाने वाली गंगा दामोदर एक्सप्रेस और इंटरसिटी जैसी ट्रेनों में भी तत्काल कोटे की बुकिंग बंद है। इससे यात्री परेशान हैं।

इस कारण तत्काल की बुकिंग बंद

कोरोना के कारण रेलवे ने 22 मार्च, 2020 को ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया था। इसके बाद स्पेशल बनाकर ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ। स्पेशल ट्रेनों में तत्काल टिकट की बुकिंग की इजाजत नहीं थी। रेलवे ने हाल ही में ट्रेनों से स्पेशल और त्योहार स्पेशल टैग हटा लिया है। अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही तत्काल टिकट पर रोक भी हटा ली जाएगी। इस बाबत रेलवे ने संकेत दिए हैं।

धनबाद की इन ट्रेनों में नहीं हो रही तत्काल कोटे की टिकट बुकिंग

12321 हावड़ा मुंबई मेल 13329 धनबाद पटना गांगा दामोदर एक्सप्रेस 13331 धनबाद पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस 15027 हटिया गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस 13403 रांची भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस 17005 रक्सौल हैदराबाद साप्ताहिक एक्सप्रेस

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.