IRCTC: नये साल में नई ट्रेन में करना है सफर तो अभी से करा लें बुकिंग, गुजरात के साथ खजुराहो भी ले जाएगी ट्रेन

पश्चिम बंगाल और झारखंड को गुजरात से जोड़ने वाली ट्रेन में सोमवार से टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई। रेलवे ने आसनसोल-अहमदाबाद एक्सप्रेस को साप्ताहिक ट्रेन के तौर पर चलाने की मंजूरी दी है। अहमदाबाद से 27 जनवरी और आसनसोल से 29 जनवरी से हर हफ्ते ट्रेन चलेगी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 01:12 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 01:50 PM (IST)
IRCTC: नये साल में नई ट्रेन में करना है सफर तो अभी से करा लें बुकिंग, गुजरात के साथ खजुराहो भी ले जाएगी ट्रेन
बंगाल और झारखंड को गुजरात से जोड़ने वाली ट्रेन में सोमवार से टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: पश्चिम बंगाल और झारखंड को गुजरात से जोड़ने वाली ट्रेन में सोमवार से टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई। रेलवे ने आसनसोल-अहमदाबाद एक्सप्रेस को साप्ताहिक ट्रेन के तौर पर चलाने की मंजूरी दी है। अहमदाबाद से 27 जनवरी और आसनसोल से 29 जनवरी से हर हफ्ते ट्रेन चलेगी। चार अक्टूबर से अहमदाबाद से आसनसोल आनेवाली ट्रेन में बुकिंग की अनुमति दे दी गई। आसनसोल से अहमदाबाद जानेवाली ट्रेन में भी जल्द बुकिंग शुरू हो जाएगी।

गुजरात के सूरत और अहमदाबाद तक सीधी ट्रेन चलने से बंगाल और संताल के कामगारों को सीधी ट्रेन मिल जाएगी। साथ ही पर्यटन और तीर्थ के लिए भी ट्रेन सुविधाजनक होगी। इस ट्रेन के चलने से झारखंड के बाबा वैद्यनाथ से गुजरात के सोमनाथ तक पहुंचने की राह आसान हो जाएगी। इसके साथ ही मध्य प्रदेश की प्राचीन नगरी खजुराहो तक पहुंचने की राह भी आसान होगी। आसनसोल से अहमदाबाद जानेवाली साप्ताहिक ट्रेन के चलने से बरौनी से अहमदाबाद जानेवाली ट्रेन 27 जनवरी से प्रतिदिन चलने के बजाय सप्ताह में छह दिन ही चलेगी।

सिर्फ कंफर्म टिकट वालों को ही यात्रा की अनुमति

जनवरी से चलने वाली ट्रेन में भी यात्रियों को कोविड प्रोटोकाल का पालन करना होगा। रेलवे ने साफ कर दिया है कि सिर्फ कंफर्म टिकट वाले यात्री ही सफर कर सकेंगे। जिन राज्यों में जाएंगे, वहां की राज्य सरकार से जारी कोविड गाइडलाइन का भी पालन करना होगा।

इन स्टेशनों पर मिला ठहराव

चित्तरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, पटना, दानापुर, आरा, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, प्रयागराज छिउकी, चित्रकूट, बांदा, महोबा, खजुराहो, छत्रसाल, महाराजा, खड़गापुर, टिकमगढ़, ललितपुर, हबीबगंज, इटारसी, भुसावल, अमलनेर, दोंदाइचा, नंदुरबर, सरत, बडोदरा व आनंद

अहमदाबाद से आसनसोल का किराया और पहले दिन की खाली सीटों की स्थिति

सेकेंड सीटिंग - 510 रुपये - 191 सीटें

स्लीपर - 820 रुपये - 339 सीटें

थर्ड एसी - 2160 रुपये - 135 सीटें

सेकेंड एसी - 3155 रुपये - 19 सीटें

chat bot
आपका साथी