Indian Railways: पूर्वांचल व बिहार की ट्रेनें यात्रियों को मार्च में ही बना रही "अप्रैल फूल"

बिहार और पूर्वांचल की ट्रेनें मुसाफिरों को अप्रैल फूल बना रही हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्या है। तो बात दरअसल ये है कि यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने गंगा दामोदर एक्सप्रेस और मौर्य एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों को तो चला दिया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 05:16 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 05:16 PM (IST)
Indian Railways:  पूर्वांचल व बिहार की ट्रेनें यात्रियों को मार्च में ही बना रही "अप्रैल फूल"
यात्रियों की सबसे महत्वपूर्ण ट्रेनों में शामिल इन दोनों ट्रेनों को मार्च तक ही चलाने की अनुमति दी। (जागरण)

 धनबाद, जेएनएन :  बिहार और पूर्वांचल की ट्रेनें मुसाफिरों को "अप्रैल फूल" बना रही हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्या है। तो बात दरअसल ये है कि यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने गंगा दामोदर एक्सप्रेस और मौर्य एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों को तो चला दिया। मगर यात्रियों की सबसे महत्वपूर्ण ट्रेनों में शामिल इन दोनों ट्रेनों को मार्च तक ही चलाने की अनुमति दी। अब जिन यात्रियों ने एक ओर से टिकट बुक करा लिया है। उन्हें वापसी की टिकट के लिए ट्रेन नहीं मिल रही है। पहली अप्रैल से बुकिंग बंद है।  अप्रैल से एक्सटेंशन मिलने के बाद ही बुकिंग शुरू हो सकेगी। 

महंगे किराए के कारण होली में भी गंगा दामोदर एक्सप्रेस खाली 

धनबाद से पटना जाने और पटना से धनबाद आनेवाली गंगा दामोदर एक्सप्रेस कभी सालोंभर फुल रहती थी। मगर महंगे किराए ने इस ट्रेन की लोकप्रियता की हवा निकाल दी। होली जैसे त्यौहार में भी ट्रेन की 50 फीसद सीटें खाली हैं। सेकेंड सीटिंग से फर्स्ट एसी तक खाली सीटें यात्रियों का इंतेजार कर रही हैं। पहले होली से दो तीन दिन पहले से ही इस ट्रेन में यात्रियों का रेला उमड़ता था। लंबी वेटिंग लिस्ट के कारण एक्स्ट्रा कोच जोड़ने पड़ते थे। इस बार की स्थिति बिल्कुल जुदा है। न होली से पहले जाने की भीड़ है और न ही होली के बाद वापसी की टिकट के लिए आपाधापी जैसी स्थिति।

chat bot
आपका साथी