Independence Day 2020: शारीरिक दूरी संग हुआ फुल ड्रेस रिहर्सल, धनबाद के प्रभारी एसएसपी ने ली सलामी

Independence Day 2020 कोरोन को लेकर इस बार समारोह की लाइव स्ट्रीमिंग होगी। सरायढेला बैंक मोड़ में स्क्रीन पर समारोह का लाइव कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 04:08 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 04:08 PM (IST)
Independence Day 2020: शारीरिक दूरी संग हुआ फुल ड्रेस रिहर्सल, धनबाद के प्रभारी एसएसपी ने ली सलामी
Independence Day 2020: शारीरिक दूरी संग हुआ फुल ड्रेस रिहर्सल, धनबाद के प्रभारी एसएसपी ने ली सलामी

धनबाद, जेएनएन।  स्वतंत्रता दिवस समारोह के दो दिन शेष रह गए हैं। समारोह की तैयारियां धनबाद जिला प्रशासन की तरफ से जोर-शोर से की जा रही है। धनबाद के रणधीर वर्मा स्टेडिम (गोल्फ ग्राउंड) में 15 अगस्त, 2020 को मुख्य समारोह आयोजित किया जाएगा। समारोह को सफल बनाने के लिए गुरुवार को फुल ड्रेस रिहर्सल हुआ। प्रभारी एसएसपी आर रामकुमार ने परेड का निरीक्षण किया और सलामी ली। परेड शारीरिक दूरी का पालन करते हुए हुआ। कोरोना के मद्देनजर समारोह में शरीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित करने की तैयारी की  गई है।

 

सिटी एसपी ने  पुलिस कर्मियों को सम्बोधित भी किया। कहा- सभी को फुल ड्रेस व मास्क के साथ आना अनिवार्य है। आंगतुकों के लिए भी कार्यक्रम में आने की गाइड लाइन कर्मचारियों से साझा की। सभी को सरकारी कार्यालयों में ध्वजारोहण का समय साझा करते बताया गया कि अमूमन अब तक गोल्फ ग्राउंड के बाद ही सभी दफ्तरों में झंडोत्तोलन होता था। इस बार रूपरेखा अलग है। उहोने  यह भी बताया कि कोरोन को लेकर इस बार समारोह की लाइव स्ट्रीमिंग होगी। सरायढेला, बैंक मोड़ में स्क्रीन पर समारोह का लाइव कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। आंगतुकों के बीच शारीरिक दूरी व मास्क अनिवार्य है। मास्क नही लाने वालों को मुख्य द्वार पर उपलब्ध कराया जाएगा।

सरकारी कार्यालयो में होने वाले झंडोत्तोलन कार्यक्रम पर एक नजर

 उपायुक्त उमा शंकर सिंह रणधीर वर्मा स्टेडियम (गोल्फ ग्राउंड) में आयोजित मुख्य समारोह में झंडोत्तोलन करेंगे। साथ ही परेड की सलामी भी लेंगे।  सुबह 9:00 बजे रणधीर वर्मा स्टेडियम में झंडोत्तोलन किया जाएगा। इससे पूर्व सुबह 8.30 बजे उपायुक्त  समाहरणालय में झंडोत्तोलन करेंगे। सुबह 7:45 बजे एसएसपी कार्यालय तथा पुलिस लाइन में 8 बजे झंडोत्तोलन किया जाएगा। अनुमंडल कार्यालय में अनुमंडल दंडाधिकारी राज महेश्वरम द्वारा सुबह 8:00 बजे, मिश्रित भवन में उप विकास आयुक्त डीके दास 8:15 बजे झंडोत्तोलन करेंगे। गांधी सेवा सदन में सुबह 11:00 बजे तथा रेड क्रॉस सोसाइटी में 11:15 बजे झंडोत्तोलन किया जाएगा।

रिहर्सल में महिला आरक्षी का बजा फोन, कोरोना पॉजिटिव निकली

गोल्फ ग्राउंड में रिहर्सल के दौरान महिला आरक्षी अनु कुमारी का फोन बजा। उन्हें मालूम हुआ कि वह कोरोना पॉजिटिव हैं। तत्काल उन्हें पुलिस वाले समारोह से सुरक्षा के साथ लेकर निकल गए।

chat bot
आपका साथी