Dhanbad: अब आयकर विभाग उठा रहे देश को प्रदूषण रहित बनाने का जिम्मा, पूरे देश में लगा रहे है 75 हजार पौधे

भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के शुभ अवसर पर मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत आयकर विभाग के द्वारा पूरे भारत वर्ष में 75 हजार से अधिक पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 03:55 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 03:55 PM (IST)
Dhanbad: अब आयकर विभाग उठा रहे देश को प्रदूषण रहित बनाने का जिम्मा, पूरे देश में लगा रहे है 75 हजार पौधे
पूरे भारत वर्ष में 75 हजार से अधिक पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जासं, धनबाद: पेड़ कट रहे है मगर लग नहीं रहे है, प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। यह हाल सिर्फ धनबाद का नही बल्कि पूरे देश का है। इसको ठीक करने का जिम्मा अब आयकर विभाग ने उठाया है। भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के शुभ अवसर पर मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत आयकर विभाग के द्वारा पूरे भारत वर्ष में 75 हजार से अधिक पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इस कार्यक्रम के तहत शनिवार को धनबाद आयकर कार्यालय व आयकर के आवसीय कॉलोनी में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। लगभग 200 पौधे लगाकर आयकर विभाग ने लोगों को यह संदेश दिया है कि पेड़ बचाने से ही यह धरती बची रहेगी। इस मौके पर डीआरएम आशीष बंसल, आइआइटी आइएसएम निदेशक राजीव शेखर, आयकर आयुक्त आरके विश्वकर्मा मुख्य रुप से मौजूद रहे। वहीं कार्यक्रम को सफल बनाने में उप आयकर आयुक्त बीके सिंह, सहायक आयकर आयुक्त शशि रंजन, आयकर अधिकारी रंजन कुमार गर्ग, आयकर अधिकारी रामधीन रविदास, अशोक कुमार, प्रभाकर प्रसाद, देवंती दास, अभिषेक कुमार, विनोद कुमार पाठक, आरके चौधरी, राकेश कुमार, नीतेश कुमार, पुनीत कुमार ने अहम भुमिका निभाई।

कोरोना ने सिखाया प्रृकति से खिलवाड़` नहीं: पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान मौजूद आयकर आयुक्त ने कहा कि कोरोना ने लोगों को सिखा दिया है कि प्रकृति से कभी खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। लोग लगातार प्रकृति को नुकसान पहुंचा रहे है। ऐसे में अब हम लोगों को मिलकर यह जिम्मा उठाना है कि पेड़ लगाकर अपनी धरती को बचाएं। आयकर विभाग की ओर से निदेशक राजीव शेखर और डीआरएम आशीष बंसल का पौधारोपण कार्यक्रम में विशेष सम्मान भी किया गया।

chat bot
आपका साथी