ग्राम पंचायत डोकरा को बलियापुर प्रखंड में शामिल किया जाए जन विकास मंच

ग्राम पंचायत धोखा को बलियापुर प्रखंड में शामिल करने को लेकर जन विकास मंच ने एक बैठक की। बैठक की अध्यक्षता धोखा पंचायत में संजय रवानी ने की एवं संचालन नरेश महतो ने किया बताया कि सिर्फ प्रखंड धनबाद का कार्यालय पुटकी होने के कारण यह

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 04:00 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 04:00 PM (IST)
ग्राम पंचायत डोकरा को बलियापुर प्रखंड में शामिल किया जाए जन विकास मंच
फराह को बलियापुर प्रखंड में शामिल किया जाए लोगों ने की मांग

जासं, धनबादः ग्राम पंचायत धोखरा को बलियापुर प्रखंड में शामिल करने को लेकर जन विकास मंच की ओर से बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता धोखरा पंचायत में संजय रवानी ने की एवं संचालन नरेेश महतो ने किया। बताया गया कि सिर्फ प्रखंड धनबाद का कार्यालय पुटकी होने के कारण यहां के निवासियों को धोखरा से करीबन 25 किलोमीटर की दूरी तय करना पड़ता है।  यहां तक की ग्राम पंचायत धोखरा का अंचल कार्यालय बलियापुर है, ग्राम पंचायत धोखरा का थाना बलियापुर है, धोखरा सिंदरी विधानसभा के अंतर्गत आता है, धोखरा का उत्तर में ग्राम पंचायत करमाटांड़ है, धोखरा के पूर्व में ग्राम पंचायत पलानी है, धोखरा के दक्षिण एवं पश्चिम में ग्राम पंचायत आमताल है।

यह सभी ग्राम पंचायत प्रखंड कार्यालय बलियापुर के अंतर्गत स्थित है। ग्राम पंचायत धोखरा बलियापुर प्रखंड से चारों ओर घिरा हुआ है। यहां तक की उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय कहारडीह, मध्य विद्यालय महतोडी धोखरा का शिक्षण कार्यालय प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बलियापुर में है। जिस कारण ग्राम धोखरा पंचायत का 80प्रतिशत काम बलियापुर में होती है। सिर्फ प्रखंड कार्यालय के लिए पुटकी जाना पड़ता है। इस दौरान बरमसिया, पुराना बाजार पानी टंकी, बैंक मोड़, गोधर, करकेंद, केंदुआ, पुटकी पार कर जाना पड़ता है जहां प्रत्येक दिन सड़कों पर जाम लगना आम बात हो गई है।

जिस कारण यहां के ग्रामीणों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसीलिए सभी ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत धोखरा को बलियापुर प्रखंड में शामिल करने के लिए जिला पंचायत पदाधिकारी धनबाद, धनबाद सांसद, सिंदरी विधायक को पत्र लिखा। मौके पर नरेश महतो, विकाश महतो, धनजय हाजरा, रमेश मांझी, हर्जित महतो, गोपाल महतो, रणजीत रवानी, धनीराम महतो, चेतलाल महतो, लक्षमण महतो, मनोज महतो, दिलीप रजवार, सुरेश कर्मकार, रोहित महतो, धनीराम महतो आदि मौजूद थे। 

chat bot
आपका साथी