रंगदारी के विरोध में जीनागोरा के मजदूरों ने परियोजना बंद करने का किया ऐलान

लोदना क्षेत्र के एनटीएसटी जीनागोरा लोडिग प्वाइंट में पर्दे के पीछे से बीसीसीएल के कर्मियों व नेताओं की ओर से डीओ धारकों से अवैध वसूली रंगदारी के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:18 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:18 PM (IST)
रंगदारी के विरोध में जीनागोरा के मजदूरों ने परियोजना बंद करने का किया ऐलान
रंगदारी के विरोध में जीनागोरा के मजदूरों ने परियोजना बंद करने का किया ऐलान

संस, अलकडीहा : लोदना क्षेत्र के एनटीएसटी जीनागोरा लोडिग प्वाइंट में पर्दे के पीछे से बीसीसीएल के कर्मियों व नेताओं की ओर से डीओ धारकों से अवैध वसूली रंगदारी के लिए दबाव बनाया जा रहा है। क्षेत्र के लोडिग प्वाइंटों पर बंदी के बादल मंडराने लगे हैं। लोडिग प्वाइंट के बंद होने की आशंका से ट्रक लोडिग कर जीविका चलानेवाले असंगठित मजदूरों ने मंगलवार की शाम एनटीएसटी कोल डंप में बैठक की। रंगदारों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए बुधवार को एनटीएसटी परियोजनाओं को बंद कर कोयला परिवहन रोकने का ऐलान किया है।

मजदूरों ने कहा कि क्षेत्र के कुछ नेता के बीच व्याप्त आपसी विवाद का ठीकरा लोडिग प्वाइंट पर फोड़ा जा रहा है। नेताओं की बेमतलब की शिकायत व बयानबाजी से प्रबंधन भी परेशान है। इसका असर लोडिग प्वाइंट पर ट्रक लोडिग में पड़ रहा है। प्रबंधन की ओर से पर्याप्त मात्रा में कोयला आपूर्ति नहीं करने के कारण ट्रक लोडिग प्रभावित हो रही है। डीओ धारकों को हर्जाना भुगतना पड़ रहा है। ट्रक लोडिग नहीं होने से डीओ रिफंड होने कि स्थिति में आ गयी है। लोडिग प्वाइंट पर बंदी की तलवार लटक रही है। मजदूरों ने रंगदारी की मांग करने वालों के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है। मजदूरों की मोर्चाबंदी को देखते हुए क्षेत्र में हिसक टकराव कि संभावना बढ़ती जा रही है। बीसीसीएल व आउटसोर्सिंग कर्मियों की ओर से अवैध वसूली करने का विरोध कर राकोमसं ललन गुट के क्षेत्रीय सचिव धर्मेंद्र कुमार सिंह ने कई बार बीसीसीएल के उच्च अधिकारी सहित जांच एजेंसी से शिकायत की। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। दूसरी ओर जमसं के क्षेत्रीय सचिव संजीत सिंह भी सोशल इंटरनेट मीडिया पर धर्मेंद्र सिंह सहित कई के खिलाफ बयानबाजी करने लगे हैं। इससे मामला और गर्म हो गया है।

chat bot
आपका साथी