Dhanbad: रोशनी और सुरक्षा की कमी के कारण डंपर चालक ने यार्ड में मारी टक्कर चार डंपर हुए छतिग्रस्त

बीसीसीएल नारा डंपर गाड़ी रोशनी और सुरक्षा की कमी के कारण मंगलवार की देर रात दुर्घटना हुई तृतीय पाली में डंपर चालक ने डंपर याद में खड़े कई डंपर में टक्कर मार दी इससे चार डंपर छतिग्रस्त हो गए यहां कार्यरत कर्मी बाल-बाल बचे हैं

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 11:47 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 11:47 AM (IST)
Dhanbad: रोशनी और सुरक्षा की कमी के कारण डंपर चालक ने यार्ड में मारी टक्कर चार डंपर हुए छतिग्रस्त
नारा डंपर गाड़ी रोशनी सुरक्षा कमी के कारण कोई दुर्घटनाग्रस्त।

जासं, झरिया-तिसरा : बीसीसीएल नारा डंपर गाड़ी रोशनी और सुरक्षा की कमी के कारण मंगलवार की देर रात दुर्घटना हुई। तृतीय पाली में एक डंपर चालक ने डंपर यार्ड में खड़े कई डंपरों में टक्कर मार दी। चार डंपर क्षतिग्रस्त हो गए। यहां कार्यरत कर्मी बाल-बाल बचे गए। बड़ी घटना होने से बच गई। कर्मियों ने कहा कि डंपर यार्ड में रोशनी और सुरक्षा की कमी व सांकेतिक बोर्ड नहीं रहने और यार्ड में जगह की कमी होने के कारण सभी वाहन व मशीनों को एक दूसरे के करीब सटाकर कर रखा जाता है। देर रात यार्ड में लगे एक डंपर को आपरेटर नागेश्वर विश्वकर्मा ने निकालना चाहा। चालक ने डंपर निकालने के दौरान कई डंपर को टक्कर मार दी। इसके कारण चार डंपर 1069, 901, 924, 951 क्षतिग्रस्त हो गए।

कई डंपर आपरेटर व आसपास खड़े कर्मी भागकर अपनी जान बचाई। सभी कर्मी बाल-बाल बच गए। घटना से कुछ देर के लिए यार्ड में अफरातफरी मच गई। सूचना मिलने पर परियोजना पदाधिकारी पंकज कुमार मौके पर पहुंचे। कर्मियों से घटना की जानकारी ली। मामले की जांच के आदेश दिए। दूसरी ओर यूनियन प्रतिनिधियों का कहना है कि यहां सुरक्षा व्यवस्था नहीं है। इस कारण यह घटना हुई है। इसकी आशंका कुछ दिन पूर्व धनबाद कोलियरी कर्मचारी संघ के नेताओं ने की थी। क्षेत्रीय सचिव दयाराम सिंह यादव ने प्रबंधन से यहां सुरक्षा की मांग की थी। सचिव ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से प्रबंधन को आगाह कराया था। कहा था कि यार्ड में कभी भी जगह की कमी एवं व्यवस्थित डंपर नहीं लगाने के कारण अप्रिय घटना घट सकती है। लेकिन प्रबंधन सुरक्षा के प्रति गंभीर नहीं हुआ। यूनियन की ओर से दिए गए सुझाव पर प्रबंधन ने ध्यान नहीं दिया। इस कारण घटना हुई। सुरक्षा के प्रति प्रबंधन गंभीर नहीं हुआ तो धनबाद कोलियरी कर्मचारी संघ के लोग आंदोलन को बाध्य होंगे।

chat bot
आपका साथी