कतरास में शरारती तत्वों खटाल में लगाई आग, चार मवेशियों की मौत

संवाद सहयोगी कतरास नेशनल अंगारपथरा बालू गद्दा निवासी गणेश मिस्त्री के खटाल में रविवार की

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:59 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:59 PM (IST)
कतरास में शरारती तत्वों खटाल में लगाई आग, चार मवेशियों की मौत
कतरास में शरारती तत्वों खटाल में लगाई आग, चार मवेशियों की मौत

संवाद सहयोगी, कतरास: नेशनल अंगारपथरा बालू गद्दा निवासी गणेश मिस्त्री के खटाल में रविवार की देर रात शरारती तत्वों ने आग लगा दी। आग लगने से चार मवेशी के अलावा 10 मुर्गी भी मर गई। इनमें एक गाय, दो बाछी तथा एक बछड़ा शामिल है। करीब ढाई लाख रुपये की क्षति हुई है। गणेश के स्वजनों के चिल्लाने के आवाज सुनकर पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे और करीब आधे घंटे में आग पर काबू पाया। मवेशियों को जैसे ही खटाल के अंदर से बाहर निकाला, चारों ने छटपटाकर दम तोड़ दिया।

खटाल मालिक गणेश के घर में दिन में चूल्हा नहीं जला। सभी काफी गमगीन थे। मृत मवेशियों को दफना दिया गया। पूर्व पार्षद महेश पासवान, इंद्रदेव पासवान सहित अन्य लोग मौके पर पहुंचे और उक्त घटना की जानकारी दूरभाष पर बीडीओ सुनील कुमार प्रजापति तथा अंगारपथरा ओपी पुलिस को दी।

ओपी प्रभारी साहवीर उरांव मौके पर पहुंच कर घटना का जायजा लिया। मवेशी मालिक ने पुलिस को लिखित शिकायत देकर अज्ञात शरारती तत्वों पर पर कार्रवाई की मांग की है। गणेश ने बताया कि रात करीब एक बजे मवेशियों की डकारने की आवाज सुनकर वह अपने कमरे से बाहर निकला तो देखा एसबेस्टस सीट के ऊपर से आग की लपटें और धुआं निकल रहा है। खटाल के अंदर देखा तो एसबेस्टस सीट टूटी हुई थी और कुट्टी तथा गोइठा पर आग गिरा दिया गया है। गैस और धुआं के कारण घुटकर मवेशियों की मौत हो गई।

-----------------

घटना की जांच की जा रही है, शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया जाएगा।

-- साहवीर उरांव, प्रभारी, अंगारपथरा ओपी

chat bot
आपका साथी