चिरकुंडा में 28 लाख का सामुदायिक शौचालय बनाकर तोड़ डाला

संस चिरकुंडा सरकारी पैसे की बरबादी देखनी हो तो चिरकुंडा नगर परिषद में इसका ताजा उदा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 06:41 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 06:41 AM (IST)
चिरकुंडा में 28 लाख का सामुदायिक शौचालय बनाकर तोड़ डाला
चिरकुंडा में 28 लाख का सामुदायिक शौचालय बनाकर तोड़ डाला

संस, चिरकुंडा : सरकारी पैसे की बरबादी देखनी हो तो चिरकुंडा नगर परिषद में इसका ताजा उदाहरण है। यहां पर वार्ड नंबर 17 के तांतीकनाली में लगभग पांच साल पहले 26 लाख की राशि से बने सामुदायिक शौचालय को तोड़वा दिया गया। जहां सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया गया था वह राज्य सरकार की जमीन है, लेकिन वहां बीसीसीएल सीवी एरिया की तरफ रेलवे साइडिग बनाने की अर्जी लगाई गई है। इसके लिए उसने एनओसी भी लिया है। इसके बाद नगर परिषद ने निर्मित सामुदायिक शौचालय को ध्वस्त कर दिया।

चिरकुंडा नगर परिषद के अध्यक्ष डबलू बाउरी ने बताया कि बीसीसीएल तांतीकनाली में खाली जमीन को रेलवे साइडिग के रूप में उपयोग करना चाहती है जिसके लिए नप में आवेदन लगाया गया है। रेलवे, बीसीसीएल व नगर परिषद के बीच आपसी सहमति बनाकर शौचालय को ध्वस्त किया गया है। उसके बदले वहां के लोगों को बीसीसीएल दूसरा सामुदायिक शौचालय उपलब्ध करवाएगी।

दूसरी जगह शौचालय निर्माण के लिए बीसीसीएल द्वारा टेंडर कराया जा रहा है। तांतीकनाली में ही सरकारी स्कूल के समीप खाली जगह में सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया जाएगा। स्थानीय लोगों का कहना है कि जब नगर परिषद को मालूम था कि इस स्थान का उपयोग बीसीसीएल व रेलवे करती है तो ऐसे स्थान पर 26 लाख की लागत से सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराने का क्या औचित्य समझ से परे है। आमलोगों का आरोप है कि सरकारी राशि की बंदरबांट करने के लिए योजना को धरातल पर लाया गया।

chat bot
आपका साथी