चांदमारी में अपराधियों ने हथियार के बल पर बंधक बनाकर तीन लाख के केबल लूटे

बीसीसीएल बस्ताकोला क्षेत्र अंतर्गत चांदमारी आठ नंबर कालोनी में शुक्रवार की देर रात अपराधियों ने हथियार के बल पर ग्रामीणों को घरों में ही बंधक बना लिया। इसके बाद स्विच रूम से लगभग 50 फीट कीमती केबल लूट लिया।

JagranSat, 04 Dec 2021 06:28 PM (IST)
चांदमारी में अपराधियों ने हथियार के बल पर बंधक बनाकर तीन लाख के केबल लूटे

धनसार : बीसीसीएल बस्ताकोला क्षेत्र अंतर्गत चांदमारी आठ नंबर कालोनी में शुक्रवार की देर रात अपराधियों ने हथियार के बल पर ग्रामीणों को घरों में ही बंधक बना लिया। इसके बाद स्विच रूम से लगभग 50 फीट कीमती केबल लूट लिया। लूटे गए केबल की कीमत लगभग तीन लाख रुपये बताई जाती है। घटना के समय ग्रामीण भी घर से ही एक दूसरे से मोबाइल पर संपर्क कर अपराधियों को चुनौती देते हुए अपराधियों पर पथराव करने लगे। ग्रामीणों के साहस को देखते हुए सभी अपराधी भाग खड़े हुए। तब तक अपराधी लगभग 50 फीट केबल लूट लेकर भाग गए।

ग्रामीणों का कहना है कि रात में दर्जन से अधिक सशस्त्र नकाबपोश अपराधी चांदमारी में बिजली तार को रस्सी के सहारे शार्ट कर बिजली की आपूर्ति ठप कर दी। इसके बाद कालोनी में घुसकर ग्रामीणों को हथियार का भय दिखाकर घर से नहीं निकलने की हिदायत दी। घर से निकलने पर गोली, बम चलाकर जान मारने की धमकी देने लगे। सभी अपराधी कालोनी के गली में हथियार लेकर मुस्तैद थे। इधर ग्रामीण भी एक दूसरे से फोन पर संपर्क कर लुटेरों का सामना किया। दोनों ओर से करीब 10 मिनट तक पत्थरबाजी होती रही। लूटी गई केबल की कीमत लगभग तीन लाख बताई जाती है। सूचना पाकर सीआइएसएफ की टीम पहुंची। तब तक अपराधी भाग चुके थे। इस संबंध में बस्ताकोला कोलियरी के प्रबंधक अजय कुमार भुइयान ने कहा कि ग्रामीणों के साहस के चलते ही लुटेरे कम केबल लूट पाए। इस संबंध में धनसार थाना में शिकायत की गई है। जिस स्विच रूम से केबल काटा गया है। वहां सीआइएसएफ की ड्यूटी नहीं थी। मामले की छानबीन कर कार्रवाई की जा रही है। आगे से यहां केबल नहीं लूटा जा सके। इसका प्रयास किया जा रहा है।

- आरके सिंह, सीआइएसएफ इंस्पेक्टर बस्ताकोला।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.