दामोदर नदी से अवैध बालू खनन करते चार ट्रैक्टर जब्त, बालू तस्करों ने किया हंगामा

संस चासनाला सुदामडीह मोहलबनी बिरसा पुल के समीप दामोदर नदी में अवैध रूप से बालू का खनन कर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:13 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 06:13 PM (IST)
दामोदर नदी से अवैध बालू खनन करते चार ट्रैक्टर जब्त, बालू तस्करों ने किया हंगामा
दामोदर नदी से अवैध बालू खनन करते चार ट्रैक्टर जब्त, बालू तस्करों ने किया हंगामा

संस, चासनाला : सुदामडीह मोहलबनी बिरसा पुल के समीप दामोदर नदी में अवैध रूप से बालू का खनन कर तस्करी करनेवाले बालू माफियाओं के खिलाफ शनिवार को सुदामडीह व अमलाबाद थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने छापेमारी कर बालू तस्करी में लगे चार ट्रैक्टरों को दामोदर नदी के पास से जब्त कर लिया। पुलिस की कार्रवाई का विरोध कर बालू तस्करों ने कुछ देर तक हंगामा भी किया, लेकिन पुलिस के कड़े तेवर देख तस्कर धीरे से सरक लिये।

बिरसा पुल के पास दामोदर नदी से बालू की अवैध तस्करी की गुप्त सूचना पर सुदामडीह थाना प्रभारी ने अमलाबाद पुलिस से संपर्क कर संयुक्त रूप से छापेमारी की। छापेमारी की भनक लगते ही बालू तस्करों के इशारों पर चालकों ने अवैध बालू को नदी में ही डंप कर खाली ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गए। इसे पुलिस ने जब्त कर लिया। निजी चालकों के सहयोग से पकड़े गए चार ट्रैक्टरों को थाना लाया गया। तस्करों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर पुलिस की कार्रवाई का विरोध कर झरिया-बोकारो मुख्य मार्ग को जामकर पकड़े गए ट्रैक्टर को छोड़ने की मांग करने लगे। जब्त ट्रैक्टर ले जा रहे एक चालक की बालू माफियाओं ने पिटाई कर दी। सुदामडीह थाना प्रभारी के पहुंचने पर तस्कर खिसक गए। तब मामला शांत हुआ। छापेमारी में सुदामडीह थाना प्रभारी आदित्य कुमार नायक, अनि अभिजीत कुमार, एएसआइ अंबिका राम, अमलाबाद ओपी प्रभारी राकेश कुमार, जोड़ापोखर थाना के एएसआइ बी प्रजापति के अलावा भौंरा, पाथरडीह थाना की पुलिस थी।

----

गुप्त सूचना पर दामोदर नदी घाट पर छापेमारी की गई। अवैध बालू लदे चार ट्रैक्टर जब्त किए गए। छानबीन की जा रही है। धनबाद खनन विभाग को सूचना दी गई है। बालू तस्करों के खिलाफ आगे भी छापेमारी जारी रहेगी।

- आदित्य कुमार नायक, सुदामडीह थाना प्रभारी।

chat bot
आपका साथी