Illegal Coal Mining: बंद पड़े बीसीसीएल के डेको आउटसोर्सिंग में चाल धंसने से महिला की माैत, कई घायल

प्रत्येक दिन की तरह रविवार की सुबह से ही दर्जनों की संख्या में महिला व पुरुष डेको आउटसोर्सिंग के बंद पड़े पैच में अबैध रूप से कोयला उत्खनन कर रहे थे। इसी बीच कोयले का एक बड़ा चट्टान खिसककर गिर पड़ा। इसके नीचे कई दब गए।

MritunjaySun, 01 Aug 2021 02:23 PM (IST)
खदान से महिला के शव को निकाल कर ले जाते सहयोगी ( फोटो जागरण)।

कतरास, जेएनएन। नावागढ़-बरोरा प्रक्षेत्र के बन्द पड़े फुलारीटांड स्थित डेको आउटसोर्सिंग पैच में रविवार की सुबह अबैध कोयला उत्खनन कर रही एक 45 वर्षीय महिला की दबकर मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हो गए। मृतक महिला डुमरा की रहनेवाली बताई जा रही है। घंटो मसक्कत के बाद महिला के शव को मलवे से निकाल कर स्थानीय लोग ले गए। इस दाैरान स्थानीय बरोरा पुलिस व,सीआईएसएफ मौके पर नही पहुंच पाई। हादसे कोयले का बड़ा चट्टान ऊपर से नीचे गिरने के कारण हुआ।  

घटना के बारे में कहा जा रहा है कि प्रत्येक दिन की तरह रविवार की सुबह से ही दर्जनों की संख्या में महिला व पुरुष डेको आउटसोर्सिंग के बंद पड़े पैच में अबैध रूप से कोयला उत्खनन में लगे हुए थे,की इसी बीच कोयले का एक बड़ा चट्टान खिसककर उक्त महिला के ऊपर जा गिरी।कोयले का चट्टान इतनी बड़ी थी कि महिला पर गिरते ही उसके मलवे में महिला का पूरा शरीर समा गया। इधर सूचना पाकर बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंच गए लेकिन खनन स्थल की भयावहता को देखकर लोग नजदीक पहुंचकर कोयले के मलवे से महिला के शव को बाहर निकालने की हिम्मत नही जुटा पा रहे थे। बाद में कुछ प्रबुद्ध लोगो के कहने पर दर्जन भर युबक घंटो मसक्कत के बाद कोयले के मलबे से महिला का शव बाहर निकालने में सफल हो पाए। 

मालूम हो कि उक्त आउटसोर्सिंग पैच में प्रत्येक दिन बड़ी संख्या में लोग गुफानुमा बड़ी बड़ी गैलरी बनाकर कोयले का अबैध रूप से खनन कर रहे है और अपनी जान को जोखिम में डालने में लगे हुए है।उक्त अबैध खनन स्थानीय प्रशासन,प्रबंधन व सीआईएसएफ के नाक के नीचे की जा रही है,जो आमजनों के समझ से पड़े है

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.