Dhanbad IIT ISM: आइआइटी आइएसएम के छात्र अभिनव को म‍िला 81 लाख का पैकेज...माइन‍िंंग नहीं ये था ब्रांच

EWSआईआईटी आईएसएम के छात्र अभिनव बाजपाई को 81 लाख पैकेज का ऑफर ब्लूमवर्ग लंदन ने दिया है या आईएसएम के इतिहास में अब तक का सर्वाधिक पैकेज है इसके पूर्व 2012 में कंप्यूटर साइंस की छात्रा रचना नंदन को फेसबुक ने 60 लाख का पैकेज दिया था।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 06:26 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 02:43 PM (IST)
Dhanbad IIT ISM:  आइआइटी आइएसएम के छात्र अभिनव को म‍िला 81 लाख का पैकेज...माइन‍िंंग नहीं ये था ब्रांच
आइआइटी आइएसएम के छात्र अभिनव बाजपाई को 81 लाख पैकेज। (जागरण)

धनबाद, शशि भूषण : IIT ISM Dhanbad, IIT ISM Dhanbad News, आइआइटी आइएसएम के छात्र अभिनव बाजपाई को 81 लाख पैकेज का ऑफर ब्लूमवर्ग लंदन ने दिया है या आईएसएम के इतिहास में अब तक का सर्वाधिक पैकेज है इसके पूर्व 2012 में कंप्यूटर साइंस की छात्रा रचना नंदन को फेसबुक ने 60 लाख का पैकेज दिया था। अभिनव बाजपाई कंप्यूटर साइंस डुएल डिग्री के छात्र हैं इन्हें ब्लूमबर्ग का यह ऑफर ऑफ केंपस मिला है।

 अभिनव ने आपदा में भी अवसर को ढूंढा है बल्कि उसमें सफलता भी पाई है। कोरोना महामारी और मंदी के इस दौर में भी आइआइटी आइएसएम धनबाद के 2021 बैच के छात्र-छात्राओं पर कंपनियां मेहरबान है। अभी हाल ही में आईआईटी धनबाद के 10 छात्रों को गूगल कंपनी ने 54.57 लाख रुपए का सालाना पे पैकेज देख कर चयन किया था ये सभी कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के छात्र हैं वर्ष 2021 बैच के छात्र-छात्राओं के लिए यह अब तक का सर्वाधिक पे पैकेज माना जा रहा था।

पर ब्लूमवर्ग लंदन ने छलांग लगाकर पैकेज के मामले में काफी आगे निकल गया। आइआइटी के कॅरियर डेवलपमेंट सेल ने सर्वाधिक पे पैकेज 54.57 की सूचना जारी की थी। जहां तक पैकेज की बात करें तो केंपस प्लेसमेंट के दौरान जापानी कंपनी लिंकविज ने 48.31 लाख रुपये सालाना पे पैकेज दिया था। जबकि माइक्रोसॉफ्ट ने कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग समेत विभिन्न ब्रांच के छात्रों का चयन 45 लाख रुपए सालाना पे पैकेज पर किया है। बताते चलें कि अब तक बीटेक समेत अन्य कोर्स के 670 छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट हो चुका है।  

81 लाख रुपयेे सालाना पे पैकेज मिलने के बाद आइआइटी आइएसएम प्रबंधन ने अभिनव बाजपाई को बधाई देते हुए खुशी जाहिर की है। कैंपस प्लेसमेंट सेल के अधिकारी ने बताया कि संस्थान के लिए वाकई गर्व का विषय है इस बार छात्रों ने काफी उम्मीद से कहीं ज्यादा किया है। गूगल माइक्रोसॉफ्ट लैंग्वेज सहित अन्य कई कंपनियां बेहतर पैकेज पर छात्रों को ऑफर दिया है। कैंपस प्लेसमेंट का आखिरी दौर चल रहा है।

chat bot
आपका साथी