IIT आइएसएम धनबाद की टीम फ्रिसबी मिंत्रा हैकर रैंप प्रतियोगिता में बनी फर्स्ट रनर अप

आइआइटी आइएसएम धनबाद की टीम फ्रिसबी को मिंत्रा हैकर रैंप प्रतियोगिता में फर्स्ट रनर अप घोषित किया गया है। प्रतियोगिता के दौरान प्रतिभागियों को प्रौद्योगिकी का उपयोग करके जटिल व्यावसायिक समस्याओं को हल करने का मौका मिला। प्रतियोगिता में आइआइटी आइएसएम की टीम की ओर से चार सदस्य शामिल थे।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 01:23 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 01:23 PM (IST)
IIT आइएसएम धनबाद की टीम फ्रिसबी मिंत्रा हैकर रैंप प्रतियोगिता में बनी फर्स्ट रनर अप
प्रतियोगिता में आइआइटी आइएसएम की टीम की ओर से चार सदस्य शामिल थे। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद : आइआइटी आइएसएम धनबाद की टीम फ्रिसबी को मिंत्रा हैकर रैंप प्रतियोगिता में फर्स्ट रनर अप घोषित किया गया है। प्रतियोगिता के दौरान, प्रतिभागियों को प्रौद्योगिकी का उपयोग करके जटिल व्यावसायिक समस्याओं को हल करने का मौका मिला। प्रतियोगिता के सभी चार चरणों (विचार, कार्यान्वयन, प्री-फिनाले और ग्रैंड-फिनाले) को डेयर-2 कॉम्पीट प्लेटफॉर्म पर आयोजित किया गया था। शीर्ष शॉर्टलिस्ट की गई टीमों ने बाद के चरण में इंजीनियरिंग और उत्पाद लीडर की जूरी के सामने अपना प्रोजेक्ट प्रस्तुत किया। प्रतियोगिता के लिए 64 कॉलेजों के लगभग पांच प्रतिभागियों ने पंजीकरण कराया था। 16 सितंबर से 17 नवंबर के बीच प्रतियोगिता आयोजित की गई। अंतिम दौर 17 नवंबर को आयोजित किया गया था। यहां अंतिम टीमों ने न्यायाधीशों के पैनल को अपना समाधान पेश किया। परिणाम एक दिन पहले जारी किया गया। प्रतिभागियों की उपलब्धि के लिए टीम फ्रिसबी को रुपये की पुरस्कार राशि मिली। इसके सभी सदस्यों के लिए 80 हजार रुपये और इंटर्नशिप का अवसर प्रदान किया गया।

टीम में चार सदस्य थे शामिल

प्रतियोगिता में आइआइटी आइएसएम की टीम की ओर से चार सदस्य शामिल थे। इसमें सार्थक साहू (गणित और कंप्यूटिंग में एकीकृत मास्टर ऑफ टेक्नोलॉजी), श्रेयंस बोहरा (गणित और कंप्यूटिंग में एकीकृत मास्टर ऑफ टेक्नोलॉजी), पीयूष कुमार बेहरा (कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग में प्रौद्योगिकी स्नातक में बीटेक) और

सौरव शर्मा (कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग में प्रौद्योगिकी स्नातक) ने शामिल होकर उत्कृष्ट प्रतिभा का प्रदर्शन किया। आईआईटी की टीम मेलर डेमन ने इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए पूरी टीम को बधाई देते हुए भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दी।

chat bot
आपका साथी