अमेजन ने 11 छात्रों को दिया 29.72 लाख पैकेज का ऑफर

धनबाद देश और दुनियां में मशहूर टेली मार्केटिग कंपनी अमेजन ने आइआइटी आइएसएम के 11 छात्र-छात्राओं का चयन किया है। अमेजन ने प्री प्लेसमेंट के तहत सभी छात्रों को 29.72 लाख का पैकेज आफर किया है। यह चयन देश-दुनिया की नामी कंपनियों के बीच आइएसएम के छात्रों की अहमियत का संकेत है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 06:12 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 06:12 AM (IST)
अमेजन ने 11 छात्रों को दिया 29.72 लाख पैकेज का ऑफर
अमेजन ने 11 छात्रों को दिया 29.72 लाख पैकेज का ऑफर

जागरण संवाददाता, धनबाद : देश और दुनियां में मशहूर टेली मार्केटिग कंपनी अमेजन ने आइआइटी आइएसएम के 11 छात्र-छात्राओं का चयन किया है। अमेजन ने प्री प्लेसमेंट के तहत सभी छात्रों को 29.72 लाख का पैकेज आफर किया है। यह चयन देश-दुनिया की नामी कंपनियों के बीच आइएसएम के छात्रों की अहमियत का संकेत है। कोरोना के बावजूद 2021 बैच के छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट के अलावा पीपीओ और इंटर्नशीप के आंकड़े भी काफी बेहतर रहे हैं। इस पैकेज के साथ अमेजन सर्वाधिक पैकेज देने वाली गुगल, लिकविज, माइक्रोसॉफ्ट की कतार में खड़ी हो गई है। अमेजन ने 11 छात्रों का चयन पीपीओ में किया है। इन छात्रों में मैथ एंड कंप्यूटिग के श्याम चारूवाला, दिपांशु पांडेय, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिग के नमन राय, मांगीपुरी श्रुति, अमर लाल सिंह, मंथन सत्या शिवा, इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिग के निर्मित साह और सौरभ पटेल, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिग के सुरीन गिरिश बंदीवेदकर, मिनरल इंजीनियरिग के लहर मित्तल तथा इंजीनियरिग इन फिजिक्स की अनुप्रिया श्री का चयन किया है। साथ लिकविज और माइक्रोसॉफ्ट के बाद तीसरी ऐसी कंपनी है जिसने सर्वाधिक पैकेज देकर आइआइटी आइएसएम के छात्रों का चयन किया है। इसके पूर्व आइआइटी आइएसएम के छात्र बानीप्रीत रहेजा को 90 लाख और अभिनव बाजपेई को 81 लाख पैकेज का आफर ब्लूमवर्ग लंदन दे चुका है। वहीं गूगल कंपनी ने 54.57 लाख रुपये का पैकेज आफर किया है। लिकविज ने जहां 48 लाख का पैकेज तो वहीं माइक्रोसॉफ्ट ने 45 लाख का पैकेज दिया है। 700 छात्र-छात्राओं को कैंपस प्लेसमेंट

आइआइटी आइएसएम 2021 बैच के अब तक कुल 700 छात्र-छात्राओं को कैंपस प्लेसमेंट से जॉब ऑफर मिल चुका है। कैंपस प्लेसमेंट का यह अंतिम दौर चल रहा है। वहीं 315 छात्र-छात्राओं को विभिन्न कंपनियों से इंटर्नशीप का ऑफर दिया है। कई बड़ी व नामी-गिरामी कंपनियों ने 100 छात्रों को पीपीओ भी दिया है। आइआइटी आइएसएम 2021 बैच के छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट कोरोना काल में वर्ष 2020 में शुरू हुआ और अब कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच अंतिम दौर में पहुंच गया है।

chat bot
आपका साथी