पीपीओ में आइआइटी के छात्रों ने मचाया धमाल

धनबाद मंदी के इस दौर में भी आइआइटी आइएसएम के छात्रों को देशी-विदेशी कंपनियों से रिकॉर्ड जॉब के ऑफर मिले हैं। अब तक 70 से भी अधिक छात्रों को विभिन्न राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय कंपनियां नौकरी का प्रस्ताव दे चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 02:15 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:18 AM (IST)
पीपीओ में आइआइटी के छात्रों ने मचाया धमाल
पीपीओ में आइआइटी के छात्रों ने मचाया धमाल

धनबाद : मंदी के इस दौर में भी आइआइटी आइएसएम के छात्रों को देशी-विदेशी कंपनियों से रिकॉर्ड जॉब के ऑफर मिले हैं। अब तक 70 से भी अधिक छात्रों को विभिन्न राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय कंपनियां नौकरी का प्रस्ताव दे चुकी है। अमेरिकन कंपनी आइबीएम, वॉलमार्ट, अमेजन और माइक्रोसॉफ्ट, ऑस्ट्रेलियन कंपनी गोल्डमैन सेच ने संस्थान के छात्रों को प्री प्लेसमेंट ऑफर के तहत छात्रों को यह अवसर उपलब्ध कराया है। इसी क्रम में गुरुवार को हूरे टेक्वेंचर और सेल्सफोर्स कंपनी ने छह छात्रों का चयन शानदार पैकेज पर किया है। हूरे टेक्वेंचर कंपनी ने इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिग के छात्र मिलिद राय को 42 लाख सलाना पैकेज का ऑफर दिया है। वहीं सेल्सफोर्स कंपनी ने 34 लाख के पैकेज पर पांच छात्रों का चयन किया है। 34 लाख पैकेज पाने वाले डुअल डिग्री कंप्यूटर साइंस के छात्र अभिनव बाजपेई के अलावा कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिग के शिवांश अवस्थी, सौम्या पॉल, अनुष्का मित्तल, सुयश श्रीवास्तव शामिल हैं। लॉकडाउन के दौरान जितनी भी कंपनियां पीपीओ ले रही हैं, उन कंपनियों ने अपने पैकेज को पिछले वर्ष की तुलना में न तो बढ़ाया है और न ही घटाया है। बताते चलें कि आइआइटी आइएसएम में लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं का पीपीओ, ऑफ कैंपस व इंटर्नशिप का ऑफर मिल रहा है। कोरोना के कारण कैंपस प्लेसमेंट की गतिविधियों पर रोक है। इस दौरान 200 से अधिक छात्रों को इंटर्नशिप का ऑफर मिला है। वहीं कई छात्रों का चयन उच्च शिक्षा के लिए विदेशी यूनिवर्सिटी में भी हुआ है। अब तक 70 छात्रों को मिला पीपीओ :

वर्ष 2021 बैच के छात्रों को पीपीओ मिलने की बेहतर शुरुआत हुई है। हालांकि पीपीओ अगस्त में शुरू होता है, लेकिन इस बार जुलाई में ही कंपनियों ने पीपीओ ऑफर देना शुरू कर दिया है। अब तक 70 से अधिक छात्रों को पीपीओ मिल चुका है। एक दिसंबर से विधिवत कंपनियों का कैंपस सेलेक्शन होगा। अगस्त के अंत तक यह आंकड़ा सौ से अधिक होने की संभावना है। अब तक किसने कितना दिया पैकेज

गूगल : 31 लाख

माइक्रोसॉफ्ट : 43.3 लाख

वॉलमार्ट लैब : 26 लाख

अमेजन : 28.5 लाख

गोल्डमैन सैच : 31.5 लाख

एरिक्शन आरएंडडी : 12.5 लाख

आइबीएम : 12.5 लाख

chat bot
आपका साथी