ई-पास नहीं है तो देना पड़ेगा 500 रुपये जुर्माना Dhanbad News

कोविड-19 को लेकर पुलिस प्रशासन सख्ती बरतने से संबंधित जो भी नियम बनाती है। उसमें ट्रैफिक पुलिस को सीधे तौर पर इसका फायदा होता है। चाहे वह मास्क चेकिंग हो या फिर ई-पास चेकिंग। ट्रैफिक पुलिस हर बार आम लोगों से जुर्मना वसूल करती है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:44 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:44 AM (IST)
ई-पास नहीं है तो देना पड़ेगा 500 रुपये जुर्माना Dhanbad News
कोविड-19 को लेकर पुलिस प्रशासन सख्ती बरतने से संबंधित जो भी नियम बनाती है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : कोविड-19 को लेकर पुलिस प्रशासन सख्ती बरतने से संबंधित जो भी नियम बनाती है। उसमें ट्रैफिक पुलिस को सीधे तौर पर इसका फायदा होता है। चाहे वह मास्क चेकिंग हो या फिर ई-पास चेकिंग। ट्रैफिक पुलिस हर बार आम लोगों से जुर्मना वसूल करती है।

मास्क चेकिंग के दौरान पुलिस ने तकरीबन 11 लाख रुपये जुर्मना वसूल किए थे। अब ई-पास चेकिंग की बारी है। ई- पास चेकिंग के दौरान भी पुलिस हर दिन हजारों रुपये जुर्मना वसूल रही हैं। महत्वपूर्ण बात है कि ई-पास बनाने को लेकर प्रशासन की व्यवस्था पर भी लोग उंगली उठा रहे हैं। 

ई-पास बनाने का पूरा खेल इंटरनेट नेटवर्क तथा सर्वर पर निर्भर है और वह अक्सर फेल हो जा रहा है, ऐसे में जब  लोग बगैर पास के बाहर निकलते हैं और पुलिस उसे पकड़ लेती है तो उससे जुर्मना वसूली तय है।

सोमवार को भी आंशिक लॉकडाउन में शहर के विभिन्न चेकपोस्ट पर पुलिस ने ई-पास चेक किया।

जिसके पास ई-पास नहीं थे। पुलिस ने उसे पकड़ा और ट्रैफिक पुलिस ने उससे जुर्माना वसूल किया। चेकिंग के दौरान शहर में कुल 40 वाहन चालक बगैर ई-पास के पकड़े गए। पुलिस उनलोगों से 20 हजार रुपये जुर्माना वसूला।  बगैर ई-पास के पकड़े गए लोगों से 500-500 रुपये जुर्माना वसूले गए थे।

ऐसे तो सोमवार को दिन में 12 बजे के बाद कड़ाके की धूप में पुलिस खुद परेशानी थी। ऐसे भी धूप के कारण आम लोगों का सड़कों पर आवागमण भी कम था। इस बीच पुलिस भी काफी शिथिल पड़ गई थी। दोपहर 12 बजे के बाद अधिकांश चेकपोस्ट खाली थे।

पुलिस रणनीति के तहत शाम में कड़ाई बरतने की तैयारी की पर शाम को शहर में सन्नाटा पसरा था। एकादुका लोग ही सड़क पर दिख रहे थे। लिहाजा पुलिस को अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी। मालूम हो कि कोरोना का डर लोगों में इस कदर है कि बगैर काम के घर से निकलने से खुद ही परहेज करने लगे हैं।

chat bot
आपका साथी