पाथरडीह थाना पुलिस रहती सचेत तो जल्द पकड़े जाते जज के हत्यारे

संस चासनाला पाथरडीह थाना क्षेत्र के चासनाला कामिनी कल्याण स्थित भौरी खटाल के पास निवासी सुग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:55 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:55 PM (IST)
पाथरडीह थाना पुलिस रहती सचेत तो जल्द पकड़े जाते जज के हत्यारे
पाथरडीह थाना पुलिस रहती सचेत तो जल्द पकड़े जाते जज के हत्यारे

संस, चासनाला : पाथरडीह थाना क्षेत्र के चासनाला कामिनी कल्याण स्थित भौरी खटाल के पास निवासी सुगनी देवी के घर के बाहर खड़ी चोरी हुई टेंपो से ही टक्कर मारकर धनबाद के जज उत्तम आनंद की हत्या करने की बात सामने आ रही है। अगर पाथरडीह पुलिस बुधवार की रात टेंपो चोरी के बाद सचेत हो जाती तो जज के हत्यारे जल्द ही पुलिस की पकड़ में आ जाते। पुलिस की शिथिलता के कारण अपराधियों को गिरफ्तार करने में समय लगा। सुगनी ने बताया कि दो माह पूर्व ही सुदामडीह के रोहन महतो से टेंपो खरीदी थी। इसे पाथरडीह से धनबाद तक निजी चालक के माध्यम से चलवाती थी। चालक सुबह छह-सात बजे ले जाता था और शाम पांच बजे तक घर पर लगा देता था। सोमवार तक गोपाल ने टेंपो चलाकर उसे घर के पास खड़ा कर दिया। कहा कि गिरिडीह जाना है, इसलिए मंगलवार को नहीं आ पाएंगे।

मंगलवार की रात दस बजे तक टेंपो घर के बाहर खड़ा था। सुबह तीन बजे देखा तो टेंपो नहीं था। सुबह छह बजे पाथरडीह थाना जाकर सूचना दी। कहा गया कि थाना प्रभारी अभी नहीं हैं। थोड़ी देर बाद आइएगा। दुबारा सुबह नौ बजे थाना गए। तब थाना प्रभारी ने कहा कि अपने आसपास टेंपो खोजिए। पाथरडीह थाना प्रभारी उमेश मांझी ने कहा कि टेंपो चोरी की लिखित शिकायत मिली थी। मामला दर्ज कर पुलिस अनुसंधान कर रही है।

---------------

पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज :

पाथरडीह पुलिस ने जज की हत्या में पाथरडीह से चोरी के टेंपो का प्रयोग होने की सूचना के बाद अनुसंधान तेज कर दिया। चासनाला केके गेट से लेकर चासनाला मोड़ तक के कई सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। पुलिस को कुछ सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस सूत्रों की मानें तो मंगलवार की देर रात 11 बजे के बाद ही अपराधियों ने टेंपो की चोरी कर ली थी। पुलिस यह मान कर चल रही है कि अपराधियों ने टेंपो चोरी करने के बाद चासनाला, सिदरी के रास्ते धनबाद लेकर चले गए। इसके बाद सुबह में घटना को अंजाम दिया। फिलहाल पुलिस चालक गोपाल को जोड़ापोखर थाना ले गई। सिदरी के डीएसपी अभिषेक कुमार ने गोपाल से पूछताछ की।

-----------------

चालक व टेम्पो मालिक ने पाथरडीह में पी थी शराब

टेंपो चालक नुनूडीह निवासी गोपाल सोनार ने पुलिस को बताया कि सोमवार को टेम्पो पाथरडीह से धनबाद चलाने के बाद खड़ा कर दिया था। मंगलवार को टेम्पो मालिक रामदेव लोहार ने पाथरडीह बुलाया। हमलोगों ने मिलकर शराब पी। टेंपो मालिक ने कहा कि टेंपो को चोरी से कटवा देना है और बीमा का लाभ ले लेना है। इसके बाद हमलोग घर चले गए। पुलिस इस बिदु पर भी छानबीन में जुट गई है। रामदेव फरार है।

-------------------

रामदेव अवैध शराब का करता है धंधा

टेंपो की मालिक सुगनी देवी के पति रामदेव लोहार पाथरडीह बस स्टैंड के पास पाथरडीह-आद्रा मेन रेल लाइन के पास अवैध रूप से महुआ शराब का कारोबार करता है। रामदेव के उपर पहले से कई आपराधिक मामले लंबित हैं। पुलिस रामदेव का पुराना इतिहास भी खंगालने में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी