Indian Railway/IRCTC: 24 जून की सुबह 6 बजे चलने वाली है ट्रेन, मगर जाएंगे तब न जब टिकट मिलेगा

अब बस कुछ घंटे और। रात गुजरते ही धनबाद से डेहरी आन सोन जानेवाली ट्रेन प्लेटफॉर्म पर तैयार खड़ी मिलेगी। घड़ी की सूई छह पर पहुंचते ही ट्रेन चल पड़ेगी। जिन्हें बिहार जाना है वो तैयारी भी कर रहे होंगे।थोड़ा ठहर जाइए क्योंकि रेलवे पूरी तरह तैयार नहीं है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 03:34 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 03:34 PM (IST)
Indian Railway/IRCTC: 24 जून की सुबह 6 बजे चलने वाली है ट्रेन, मगर जाएंगे तब न जब टिकट मिलेगा
रात गुजरते ही धनबाद से डेहरी आन सोन जानेवाली ट्रेन प्लेटफॉर्म पर तैयार खड़ी मिलेगी। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : अब बस कुछ घंटे और। रात गुजरते ही धनबाद से डेहरी आन सोन जानेवाली ट्रेन प्लेटफॉर्म पर तैयार खड़ी मिलेगी। घड़ी की सूई छह पर पहुंचते ही ट्रेन चल पड़ेगी। जिन्हें बिहार जाना है, वो तैयारी भी कर रहे होंगे। मगर अभी थोड़ा ठहर जाइए, क्योंकि रेलवे पूरी तरह तैयार नहीं है। अब आप सोच रहे होंगे कि माजरा है क्या। तो मामला कुछ यूं है कि ट्रेन में अभी टिकट की बुकिंग ही शुरू नहीं हुई है।

रेलवे ने मंगलवार को ही इसका एलान कर दिया कि धनबाद से गया तक जानेवाली इंटरसिटी एक्सप्रेस अब डेहरी आन सोन तक चलेगी और वहीं से वापस लौटेगी। कोरोना काल की याद दिलाना भी नहीं भूली और पहले ही साफ कर दिया कि इस ट्रेन में जनरल टिकट नहीं मिलेंगे।

सेकेंड सीटिंग का आरक्षण कराना होगा। यात्री इस पर भी राजी हो गए। पर आज आज जब रिजर्वेशन काउंटर पहुंचे तो पता चला कि टिकट की बुकिंग शुरू नहीं हुई है। काउंटर पर नहीं मिला तो आइआरसीटीसी का दरवाजा भी खटखटा दिया। वहां भी रेड सिग्नल ही मिला। अब मायूस यात्रियों में रेलवे उम्मीद जगा रही है। यात्रियों को बताया जा रहा है कि पहले गया तक चलने वाली ट्रेन के लिए ही टिकट बुक हो रहे थे। अब ट्रेन डेहरी तक जानेवाली है। पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम में फीड होने के बाद ही टिकट बुक होंगे।

शाम से शुरू हो सकती है बुकिंग

धनबाद-डेहरी आन सोन इंटरसिटी में आज शाम से टिकटों की बुकिंग शुरू हो सकती है। सेंटर फार रेलवे इंफार्मेशन सिस्टम यानी क्रिस से अपडेट होने के बाद दोनों ओर से इस ट्रेन में टिकट बुक होने लगेंगे। हालांकि यात्रियों का कहना है कि इसे अब तक हो जाना चाहिए था क्योंकि ट्रेन कल सुबह छह बजे है और उस वक्त आरक्षण काउंटर नहीं खुलेंगे जिससे यात्रियों को परेशानी होगी।

chat bot
आपका साथी