PPO में ISM के छात्रों ने मचाया धमाल, अब तक 70 को मिल चुका है शानदार पैकेज का ऑफर Dhanbad News

हूरे टेक वेंचर और सेल्सफोर्स कंपनी ने गुरुवार को छह छात्रों का चयन किया। हूरे टेक् वेंचर ने इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियरिंग के छात्र मिलिंद राय को 42 लाख सालाना पैकेज का ऑफर दिया है।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 09:19 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 09:19 PM (IST)
PPO में ISM के छात्रों ने मचाया धमाल, अब तक 70 को मिल चुका है शानदार पैकेज का ऑफर Dhanbad News
PPO में ISM के छात्रों ने मचाया धमाल, अब तक 70 को मिल चुका है शानदार पैकेज का ऑफर Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमण से उपजी परिस्थितियों के कारण पूरी दुनिया में आर्थिक मंदी है। विभिन्न आर्थिक एजेंसियों ने इस दौरान भारत के आर्थिक विकास में भारी कमी होने का अनुमान भी लगाया है। बावजूद इसके मंदी के इस दौर में भी आइआइटी आइएसएम धनबाद के छात्रों को देशी-विदेशी कंपनियों से रिकॉर्ड जॉब के ऑफर मिले हैं। अब तक 70 से भी अधिक छात्रों को विभिन्न राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय कंपनियां नौकरी का प्रस्ताव दे चुकी है। अमेरिकन कंपनी आइबीएम, वालमार्ट, अमेजन और माइक्रोसॉफ्ट, ऑस्ट्रेलियन कंपनी गोल्डमेन सेच ने संस्थान के छात्रों को प्री प्लेसमेंट ऑफर (PPO) के तहत छात्रों को यह अवसर उपलब्ध कराया है।

आइएसएम धनबाद के छात्रों के लिए अच्छी बात यह है कि छात्र-छात्राओं को ऊंचे पैकेज पर कंपनियां नौकरी दे रही हैं। इसी क्रम में गुरुवार को हूरे टेक् वेंचर और सेल्सफोर्स कंपनी ने छह छात्रों का चयन शानदार पैकेज पर किया है। हूरे टेक् वेंचर कंपनी ने इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियरिंग के छात्र मिलिंद राय को 42 लाख सालाना पैकेज का ऑफर दिया है। वहीं सेल्सफोर्स कंपनी ने 34 लाख के पे पैकेज पर पांच छात्रों का चयन किया है। 34 लाख पैकेज पाने वाले डुअल डिग्री कंप्यूटर साइंस के छात्र अभिनव बाजपेई के अलावा कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के शिवांश अवस्थी, सोम्या पॉल, अनुष्का मित्तल, सुयश श्रीवास्तव शामिल हैं।

लॉकडाउन के दौरान जितनी भी कंपनियां पीपीओ ले रही हैं, उन कंपनियों ने अपने पैकेज को पिछले वर्ष की तुलना में न तो बढ़ाया है और न ही घटाया है। बताते चलें कि आइआइटी आइएसएम में लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं का पीपीओ, ऑफ कैंपस व इंटर्नशिप का ऑफर मिल रहा है। कोरोना के कारण कैंपस प्लेसमेंट की गतिविधियों पर रोक है। इस दौरान 200 से अधिक छात्रों को इंटर्नशिप का ऑफर मिला है। वहीं कई छात्रों का चयन उच्च शिक्षा के लिए विदेशी यूनिवर्सिटी में भी हुआ है।

अब तक 70 छात्रों को मिला पीपीओ : वर्ष 2021 बैच के छात्रों को पीपीओ मिलने की बेहतर शुरुआत हुई है। हालांकि, पीपीओ अगस्त में शुरू होता है, लेकिन इस बार जुलाई में ही कंपनियों ने पीपीओ ऑफर देना शुरू कर दिया है। अब तक 70 से अधिक छात्रों को पीपीओ मिल चुका है। एक दिसंबर से विधिवत कंपनियों का कैंपस सेलेक्शन होगा। अगस्त के अंत तक यह आंकड़ा एक सौ से अधिक हो जाने की संभावना है।

अब तक किसने कितना दिया पैकेज गूगल ने 31 लाख माइक्रोसॉफ्ट ने 43.3 लाख वॉलमार्ट लैब ने 26 लाख अमेजन ने 28.5 लाख गोल्डमैन सैच ने 31.5 लाख एरिक्शन आरएंडडी ने 12.5 लाख आईबीएम ने 12.5 लाख

कोरोना जैसे महामारी के समय में भी पीपीओ को लेकर कंपनियों की दिलचस्पी जो देखने को मिल रही है। वह एक अच्छा संकेत है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि अगस्त के अंत तक यह आंकड़ा 200 के करीब चला जाएगा। -सतीस कुमार सिन्हा, चेयरमेन प्लेसमेंट सेल, आइएसएम

chat bot
आपका साथी