वेस्ट मोदीडीह में 25 को हुड़का जाम आंदोलन

वेस्ट मोदीडीह में संचालित आउटसोर्सिंग कंपनी बीएस माइनिग के प्रबंधन यहां के स्थानीय लोगों को नियोजन नहीं दे रहा है। जल्द मांग नहीं मानी गई तो हुड़का जाम आंदोलन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:52 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:52 PM (IST)
वेस्ट मोदीडीह में 25 को हुड़का जाम आंदोलन
वेस्ट मोदीडीह में 25 को हुड़का जाम आंदोलन

संस, तेतुलमारी: वेस्ट मोदीडीह में संचालित आउटसोर्सिंग कंपनी बीएस माइनिग के प्रबंधन यहां के लोगों के उपजाऊ भूमि नष्ट कर कोयला खनन कार्य कर रहे हैं। कंपनी स्थानीय लोगों को नियोजन नहीं देकर बाहरी लोगों से काम ले रही है। प्रबंधन द्वारा समय रहते समस्या का समाधान नहीं किया गया तो 25 अक्टूबर को हुड़का जाम आंदोलन किया जाएगा। यह बातें गुरुवार को चंदौर गांव के रैयतों ने आजसू पार्टी के बैनर तले पांडेयडीह स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में पत्रकारों से कही। सांसद प्रतिनिधि नरेश महतो ने कहा कि यहां के प्रभावितों की समस्या से आउटसोर्सिंग कंपनी सहित कोलियरी प्रबंधन को अवगत करा दिया गया है, लेकिन समाधान की दिशा में अभी तक कोई पहल नहीं किया गया है। कंपनी में कार्य के दौरान उड़ रहे धूल कण के चपेट में आए दिन यहां के लोग बीमार पड़ रहे हैं। अगर समय रहते समस्या का समाधान नहीं किया तो ग्रामीणों के साथ आजसू समर्थक आंदोलन करेगा। दीपक सोनार, दीपू वर्मा, चंदन महतो, जगन्नाथ महतो, मो. रिजवान, बिगन वर्मा, विष्णु वर्मा, गोविद सोनार, अशोक सोनार, कृष्णा महतो आदि शामिल थे।

------------------

सड़क व बिजली समस्या के निदान को लेकर उपायुक्त को लिखा पत्र

संस, तेतुलमारी: बैजकारटांड़ निवासी समाजसेवी अंजना देवी ने उपायुक्त को पत्र देकर बाघमारा प्रखंड के विभिन्न पंचायतों की समस्याओं से अवगत कराया है। इसकी प्रतिलिपि बीडीओ, कतरास व सिजुआ जीएम सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को दी है। उन्होंने कहा है कि झींझीपहाड़ी पंचायत के रेलवे फाटक से बूढ़ाबाबा मंदिर होते हुए केशलपुर तक की जर्जर सड़क की मरम्मत करवाने, छोटानगरी पंचायत के चंद्रवंशी टोला को हीरक रोड से जोड़नेवाली सड़क की मरम्मति करवाने, हीरक से खमारगोरा काली मंदिर तक रोड की मरम्मत करवाने, इन पंचायतों में बिजली व सड़क की समस्या काफी दिनों से लंबित है, इसे यथाशीघ्र निदान करने की दिशा में पहल करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी