35 वर्ष से कम को ही मिल पाएगी होम आइसोलेशन की सुविधा Dhanbad News

जिले में महाराष्ट्र केरल से आने वाले कोरोना संक्रमित लोगों में मात्र 35 वर्ष से कम उम्र वालों ही होम आइसोलेशन की सुविधाएं मिलेगी। इसके लिए एसडीओ से अनुमति लेना अनिवार्य है बिना एसडीओ के अनुमति लिए होम आइसोलेशन पर रहने वाले लोगों पर कार्रवाई की जा सकती है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:47 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:47 AM (IST)
35 वर्ष से कम को ही मिल पाएगी होम आइसोलेशन की सुविधा Dhanbad News
इस संबंध में जिला प्रशासन निर्देश जारी किए हैं। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन: जिले में महाराष्ट्र केरल से आने वाले कोरोना संक्रमित  लोगों में मात्र 35 वर्ष से कम उम्र वालों ही होम आइसोलेशन की सुविधाएं मिलेगी। इसके लिए एसडीओ से अनुमति लेना अनिवार्य है बिना एसडीओ के अनुमति लिए होम आइसोलेशन पर रहने वाले लोगों पर कार्रवाई की जा सकती है। इस संबंध में जिला प्रशासन निर्देश जारी किए हैं। आज से धनबाद रेलवे स्टेशन पर महाराष्ट्र और केरल से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच होगी।  ट्रेन से उतरने वाले सभी यात्रियों के हाथों पर मुहर लगाई जाएगी। नेगेटिव आने वाले यात्री भी 14 दिनों तक अपने घरों से बाहर नहीं निकलेंगे। 

यात्रियों के लिए स्टेशन पर होगी खाने पीने की व्यवस्था

50 साल से अधिक यात्रियों को जांच रिपोर्ट आने तक स्टेशन परिसर में ही वेटिंग हॉल में रखा जाएगा। जिला प्रशासन की ओर से ऐसे यात्रियों के लिए पानी और रास्ते की व्यवस्था रहेगी। ताकि खाने के लिए यात्री को इधर-उधर जाना नहीं पड़े।

रेलवे स्टेशन में स्थापित किया गया कंट्रोल रूम

यात्रियों की जांच के लिए रेलवे स्टेशन में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और रेलवे प्रबंधन की ओर से कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। यह कंट्रोल रूम 24 घंटे चलेंगे। इसके लिए तीनों विभागों के पदाधिकारी और कर्मचारी नियमित सेवा देंगे। इसकी रोस्टर जारी कर दी गई है। मुख्य टिकट निरीक्षक महाराष्ट्र और केरल से आने वाले यात्रियों की सूची 1 दिन पहले बीडीओ उदय रजक को देंगे। इस लिस्ट के आधार पर सुबह में संबंधित यात्रियों के जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी