HURL की सिंदरी इकाई में चालू हुआ 11 केवी विद्युत सब स्टेशन, फ्रांस के सहयोग से हुआ निर्माण

हिम्मत सिंह चौहान ने बताया कि हर्ल के मुख्य विद्युत सबस्टेशन में डीवीसी से बिजली की आपूर्ति होगी विद्युत सबस्टेशन के चार्ज होने के साथ ही प्लांटों तक बिजली की आपूर्ति शुरु कर दी जाएगी जिससे विभिन्न उर्वरक संयंत्रों के निर्माण में गति आएगी।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 11:12 AM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 11:12 AM (IST)
HURL की सिंदरी इकाई में चालू हुआ 11 केवी विद्युत सब स्टेशन, फ्रांस के सहयोग से हुआ निर्माण
विद्युत सब स्टेशन चार्ज करने के माैके पर उपस्थित हर्ल के अधिकारी और कर्मचारी।

जागरण संवाददाता, सिंदरी। हर्ल उर्वरक संयंत्र के 11 किलोवाट क्षमता का मुख्य विद्युत सबस्टेशन को लाइट - अप ( चार्ज ) कर दिया गया है। फ्रांस की कंपनी टेक्निप ने इस विद्युत सब स्टेशन का निर्माण किया है। टेक्निप ही हर्ल के उर्वरक संयंत्र का निर्माण कर रही है। विद्युत सब स्टेशन के चालू हो जाने से संयंत्र निर्माण में तेजी आएगी।

हर्ल के महाप्रबंधक हिम्मत सिंह चौहान, टेक्निप के साईड इंचार्ज बी के सिंह, और एल एंड टी के आर सी एम , आर पी त्रिपाठी , हर्ल के मैनेजर पी एंड आर कुंदर किशोर , प्रबधक ओ पी कुशवाहा के तालियों की गड़गड़ाहट के बीच मंगलवार को 11 किलोवाट के नवनिर्मित विद्युत सबस्टेशन को चार्ज किया गया। इसके साथ ही सब स्टेशन के सभी पैनलों में विद्युत का प्रवाह शुरु हो गया है।  हिम्मत सिंह चौहान ने बताया कि हर्ल के मुख्य विद्युत सबस्टेशन में डीवीसी से बिजली की आपूर्ति होगी, विद्युत सबस्टेशन के चार्ज होने के साथ ही प्लांटों तक बिजली की आपूर्ति शुरु कर दी जाएगी, जिससे विभिन्न उर्वरक संयंत्रों के निर्माण में गति आएगी। इसके पहले प्राकृतिक गैस टर्मिनल अमोनिया प्लांट, डी एम वाटर प्लांट का निर्माण हो चुका है, हर्ल उर्वरक संयंत्र धीरे धीरे अपने संपूर्ण निर्माण की ओर बढ़ रहा है

chat bot
आपका साथी