आसाराम को जमानत देने की हिंदू जनजागृति समिति ने उठायी मांग Dhanbad News

जेल में बंद संत आसाराम को जमानत देने की मांग हिंदू जनजागृति समिति ने की है। समिति अपनी इस मांग को लेकर देशभर में अभियान चला रही है। यह मांग तब की गई है जब आसाराम कोरोना पीड़ित हैं।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:19 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:19 AM (IST)
आसाराम को जमानत देने की हिंदू जनजागृति समिति ने उठायी मांग Dhanbad News
जेल में बंद संत आसाराम को जमानत देने की मांग हिंदू जनजागृति समिति ने की है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : जेल में बंद संत आसाराम को जमानत देने की मांग हिंदू जनजागृति समिति ने की है। समिति अपनी इस मांग को लेकर देशभर में अभियान चला रही है। यह मांग तब की गई है, जब आसाराम कोरोना पीड़ित हैं और ऐसे ही एक मामले में वरवरा राव को जमानत दी गई है।

जिस पर नक्सलवादी होने का आरोप है। समिति के धनबाद समन्वय अमरजीत प्रसाद ने बताया कि आसाराम बापू का इलाज वर्तमान में जोधपुर के चिकित्सालय में चल रहा है। इनके इलाज में राजस्थान सरकार की ओर से लापरवाही बरती जा रही है। आसाराम की आयु 80 साल है और वे अनेक बीमारियों से ग्रस्त हैं। सरकारी तंत्र उनकी आवश्यक देखभाल नहीं कर रही है।

उन्हें उचित और त्वरित उपचार मिलने के लिए उन्हें जमानत दी जाए। इधर राष्ट्रीय प्रवेक्ता रमेश शिंदे ने अपना ब्यान जारी कर बताया है कि महाराष्ट्र के अनेक कारागृहों में कोरोना का संक्रमण फैलने के कारण सरकार कई कैदियों को जमानत प्रदान कर मुक्त किया है ।

शहरी नक्सलवादी वरवरा राव पर तो प्रधानमंत्री मोदी की हत्या के षडयंत्र रचने का आरोप होते हुए भी उनकी उम्र तथा बीमारी को ध्यान में रखकर उन्हें जमानत दी गई। आसाराम बापू को तो कोरोना हुआ है, तब उन्हें भी जमानत दी जानी चाहिए। उन्होंने जेल प्रशासन पर आरोप लगाया कि जब असाराम की स्थिति बिगड़ी तब जाकर जेल प्रशासन ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। शिंदे ने आरोप लगाया कि सरकार हिन्दू समाज और हिन्दू संत के संदर्भ में संवेदनहीन है। इस हिंदू समाज बर्दास्त नहीं करेगा।

chat bot
आपका साथी