Himanta Biswa Sarma के असम के सीएम चुने जाने पर झारखंड के भाजपाई गदगद, इस वजह से खूब दे रहे बधाई

असम भाजपा विधायक दल के नेता हेमंत बिस्वा सरमा ( फाइल फोटो)।

Himanta Biswa Sarma हेमंत बिस्वा सरमा असम के नए मुख्यमंत्री होंगे। भाजपा ने सर्वानंद सोनोवाल के स्थान पर सरमा को मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के बाद झारखंड के भाजपा सरमा को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से बधाई दे रहे हैं।

MritunjaySun, 09 May 2021 06:32 PM (IST)

धनबाद, जेएनएन। Himanta Biswa Sarma, Assam BJP Legislature Party leader Himanta Biswa Sarma हेमंत बिस्वा सरमा असम के अगले मुख्यमंत्री होंगे। भाजपा विधायक दल की बैठक में रविवार को गुवाहाटी में सरमा को विधायक दल का नेता चुना गया। अब सरमा सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसकी खबर मिलते ही झारखंड के भाजपा नेता गदगद हो गए। झारखंड के भाजपाई सरमा को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से बधाई देने झड़ी लगा दी। भाजपा विधायक दल के नेता और गिरिडीह जिले के राजधनवार से विधायक बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर सरमा को बधाई दी। हाल के दिनों में झारखंड भाजपा के नेता और कार्यकर्ताओं की नजर में सरमा की छवि एक लड़ाकू नेता के ताैर पर उभरी है। इस कारण झारखंड के भाजपाई उन्हें पसंद कर रहे हैं।

सर्वानंद सोनोवाल के स्थान पर सरमा बनेंगे मुख्यमंत्री

हेमंत बिस्वा सरमा कांग्रेस मूल के नेता नेता हैं। वह अपने एक बयान के कारण समय-समय पर याद किये जाते हैं। 2016 के असम विधानसभा चुनाव से पहले सरमा गुवाहाटी से नई दिल्ली तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने गए थे। कई दिनों तक इंतजार के बाद राहुल ने मिलने का समय नहीं दिया। इसके बाद सरमा ने बयान दिया-राहुल के पास अपने कुत्ते से मिलने का समय होता है लेकिन कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं के लिए नहीं। 2016 के विधानसभा चुनाव से पहले सरमा भाजपा में शामिल हो गए। असम भाजपा जीती तो सर्वानंद सोनोवाल मुख्यमंत्री बने और सरमा सरकार में नंबर दो के मंत्री। अब असम विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद सोनोवाल की जगह सरमा मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। 

इस कारण झारखंड के भाजपाई सरमा को कर रहे पंसद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6 मई की रात मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को फोन किया था। यह फोन झारखंड में कोरोना महामारी से निपटने के लिए तैयारियों के सिलसिले में था। प्रधानमंत्री सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बारी-बारी से फोन कर कोरोना प्रभावितों के हाल को जान रहे हैं। साथ ही इससे निपटने के लिए पूरा सहयोग का भरोसा दे रहे हैं। प्रधानमंत्री के फोन के बाद हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर तंज कसा। प्रधानमंत्री ने अपने मन की बात की। इसपर सबसे पहले असम के भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने पलटवार किया। सरमा के इस तेवर को झारखंड के भाजपा पसंद कर रहे हैं।

बाबूलाल के साथ निशिकांत और अनंत ओझा ने ट्वीट कर सरमा को दी बधाई

सरमा के असम भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने पर झारखंड के भाजपाई ट्विटर पर बधाई दे रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे, धनबाद के विधायक राज सिन्हा और राजमहल के विधायक अनंत ओझा ने ट्वीट कर बधाई दी है। 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.