नीरज हत्याकाड में सीबीआइ जांच की याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई आज

नीरज हत्याकाड की सीबीआइ से जाच कराने के लिए दायर रिट याचिका पर गुरुवार को झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। वहीं संजीव को दुमका से धनबाद लाने व दो गवाहों को फिर से बुलाने के आवेदन पर भी गुरुवार को धनबाद के न्यायालय में सुनवाई होगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:50 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:50 PM (IST)
नीरज हत्याकाड में सीबीआइ जांच की याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई आज
नीरज हत्याकाड में सीबीआइ जांच की याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई आज

विसं, धनबाद : नीरज हत्याकाड की सीबीआइ से जाच कराने के लिए दायर रिट याचिका पर गुरुवार को झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। वहीं संजीव को दुमका से धनबाद लाने व दो गवाहों को फिर से बुलाने के आवेदन पर भी गुरुवार को धनबाद के न्यायालय में सुनवाई होगी। संजीव सिंह के अधिवक्ता मो. जावेद ने बताया कि हाई कोर्ट के न्यायमूíत आनंदा सेन की खंडपीठ में याचिका सुनवाई के लिए गुरुवार को सूचीबद्ध हैं। इसके पूर्व 29 नवंबर को झारखंड हाई कोर्ट ने संजीव की याचिका को सुनवाई करने के लिए स्वीकृत की थी तथा न्यायाधीश आनंदा सेन की खंडपीठ ने राज्य सरकार को काउंटर एफिडेविट दाखिल करने का आदेश देते हुए सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने का आदेश दिया था। 6 सितंबर 19 को विधायक संजीव सिंह ने उच्च न्यायालय में रिट याचिका संख्या 308/19 दायर कर सीबीआई जाच की माग की थी। अधिवक्ता जावेद ने बताया कि विधायक की ओर से दायर रिट में कहा गया है कि विधायक समेत अन्य को फंसाने के लिए काड के सूचक नीरज सिंह के भाई व उनके सहयोगियों के द्वारा स्क्रिप्ट बनाई गई और अपने पसंद के पुलिस अधिकारी को इस मामले में अनुसंधानकर्ता बनाया गया। अनुसंधानकर्ता ने वही किया जो उसे करने को कहा गया। ऐसा लगता है कि अनुसंधानकर्ता दुराग्रह से ग्रसित होकर किसी खास व्यक्ति को फंसाने के लिए व सूचक, उसके परिवार को खुश करने के लिए किया है। इसलिए विधायक ने इस मामले का पुन: अनुसंधान सीबीआइ से कराने की माग की है । किरण महतो को मिली जमानत

धनबाद : रंगदारी की माग को लेकर बाघमारा ब्लॉक दो में स्क्रैप उठाने वाली गुजरात की कंपनी के मैनेजर पर गोली बम चलाने के आरोपी विधायक ढुलू के कथित सहयोगी किरण महतो को अदालत ने जमानत पर मुक्त करने का आदेश दिया है। राजेंद्र स्टील कंपनी भावनगर गुजरात के प्रतिनिधि अर्जुन यादव के शिकायत पर किरण महतो, शेख गुड्डू, कारू यादव समेत अन्य के विरुद्ध रंगदारी, जानलेवा हमला करने की प्राथमिकी बाघमारा थाने में दर्ज की गई थी।

chat bot
आपका साथी