Dhanbad: सदर अस्पताल और आइएसएम के शॉपिंग कंपलेक्स में शाम में टीकाकरण में संख्या बढ़ाने का निर्देश

कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जिले में रात में भी टीकाकरण चल रहा है यह दोनों टीकाकरण सदर अस्पताल और आयतन के शॉपिंग कंपलेक्स में हो रहा है जहां शाम 500 बजे से रात 900 बजे तक टीका लिया जा सकता है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 03:01 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 03:01 PM (IST)
Dhanbad: सदर अस्पताल और आइएसएम के शॉपिंग कंपलेक्स में शाम में टीकाकरण में संख्या बढ़ाने का निर्देश
कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जिले में रात में भी टीकाकरण चल रहा है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जिले में रात में भी टीकाकरण चल रहा है यह दोनों टीकाकरण सदर अस्पताल और आयतन के शॉपिंग कंपलेक्स में हो रहा है, जहां शाम 5:00 बजे से रात 9:00 बजे तक टीका लिया जा सकता है, लेकिन शाम में टीकाकरण में लोगों की संख्या नहीं पढ़ पा रहे हैं। इस बाबत सिविल सर्जन श्याम किशोर ने टीकाकरण पदाधिकारी को टीकाकरण की संख्या यहां बढ़ाने का निर्देश दिया है साथ ही अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने को कहा है।

अब तक 13 लाख लाभुकों को लगा पहला डोज

कर्नाटका करण की रफ्तार की वजह से जिले में सोमवार दोपहर 2:00 बजे तक के आंकड़े के अनुसार पहला डोज लेने वाले लाभुकों की संख्या 13 लाख के ऊपर हो गई है। अब तक 13.01 लाख लाभुकों को पहला डोज लगा है। वही 6.20 लाख लाभुकों को दूसरा डोज लगाया गया है। दोनों को मिलाकर अब तक जिले में 19.21 लाख लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन लगाया गया है। सिविल सर्जन का कहना है लोगों को टीकाकरण के प्रति प्रेरित किया जा रहा है। सुबह के अलावा शाम में भी इसी वजह से टीकाकरण की सेवा की गई है।

बूस्टर डोज के लिए मुख्यालय का निर्देश का इंतजार

सिविल सर्जन ने बताया कि देश में बूस्टर डोज के लिए भी तैयारी तेज हो रही है। आईसीएमआर और सरकार काम कर रही है। अब आगे बूस्टर डोज के लिए मुख्यालय का निर्देश किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ऐसे संकेत मिले हैं कि 45 वर्ष से ऊपर के लाभुकों को शुरुआत में बूस्टर का डोज लगाया जाएगा। हालांकि अभी कोशिश की जा रही है कि अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन से जुड़ा गए। हम लोगों से भी अपील है तीसरी संभावित लहर को देखते हुए मास्क जरूर पहने। कॉविड प्रोटोकॉल का पालन करें।

chat bot
आपका साथी