संकट कटे मिटे सब पीड़ा, जो सुमिरै हनुमत बलबीरा... Coronavirus के नाश के लिए कतरास में हनुमंत महामंत्र का जाप

आचार्य रासबिहारी शर्मा ने बताया कि ऐसी विपरीत परिस्थिति में बाबा भोलेनाथ बजरंगबली के साथ शक्ति की उपासना तथा प्रार्थना करनी चाहिए। आज समाज में भय का माहौल बन गया है। ऐसे वक्त में मंदिर कमेटी द्वारा हनुमंत महामंत्र जाप कराने का निर्णय लिया गया।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 11:40 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 11:40 AM (IST)
संकट कटे मिटे सब पीड़ा, जो सुमिरै हनुमत बलबीरा... Coronavirus के नाश के लिए कतरास में हनुमंत महामंत्र का जाप
हनुमत महामंत्र का जाप करते आचार्य और अन्य।

कतरास, जेएनएन। कतरास शहर के पचगढी बाजार में स्थित सालासर बाला जी मंदिर में सोमवार को कोरोना संक्रमण से मुक्ति दिलाने को लेकर एक दिवसीय हनुमंत महामंत्र का जाप किया गया। इससे पूर्व बालाजी की प्रतिमा की सादगी के साथ पूजा की गई। तत्पश्चात आरती उतारी गई और पांच पंडितों द्वारा सरकार के गाइडलाइन के तहत महामंत्र का जाप किया गया। 11-11 बार जाप के बाद हनुमान चलीसा पाठ भी किया गया। पंडितों ने बालाजी से देश में आई विपदा से निवारण के लिए प्रार्थना किया।

आचार्य रासबिहारी शर्मा ने बताया कि ऐसी विपरीत परिस्थिति में बाबा भोलेनाथ, बजरंगबली के साथ शक्ति की उपासना तथा प्रार्थना करनी चाहिए। आज समाज में भय का माहौल बन गया है। ऐसे वक्त में मंदिर कमेटी द्वारा हनुमंत महामंत्र जाप कराने का निर्णय लिया गया। इसी के तहत आज शारीरिक दूरी व मास्क लगा कर सालासार बालाजी के सामने जाप किया गया। बीच बीच में इस तरह के जाप कार्यक्रम किया जाएगा। सहयोग करने में डा.  बीएन चौधरी, सुशील कुमार चौधरी, डीएन चौधरी,  राजकुमार चौधरी, कृष्णा यादव,  शुभ सूत्रधार, गोपाल प्रसाद आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी