Dhanbad: दिव्यांग बच्चों के लिए पिकनिक, जमकर की मस्ती, झूलों का उठाया लुत्फ़

रोटरी क्लब ऑफ धनबाद और धनबाद क्लब लिमिटेड की ओर से मंगलवार को दिव्यांग बच्चों के विशेष विद्यालय जीवन ज्योति के विशेष बच्चों के लिए धनबाद क्लब में चिल्ड्रेन्स डे के उपलक्ष्य में एक पिकनिक का आयोजन किया गया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 05:19 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 05:19 PM (IST)
Dhanbad: दिव्यांग बच्चों के लिए पिकनिक, जमकर की मस्ती, झूलों का उठाया लुत्फ़
धनबाद क्लब में चिल्ड्रेन्स डे के उपलक्ष्य में एक पिकनिक का आयोजन किया गया। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद : रोटरी क्लब ऑफ धनबाद और धनबाद क्लब लिमिटेड की ओर से मंगलवार को दिव्यांग बच्चों के विशेष विद्यालय जीवन ज्योति के विशेष बच्चों के लिए धनबाद क्लब में चिल्ड्रेन्स डे के उपलक्ष्य में एक पिकनिक का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत में क्लब के सदस्यों ने जीवन ज्योति के विशेष बच्चों के संग केक काटा।

जीवन ज्योति के सचिव राजेश परकेरिया ने बच्चों के लिए पिकनिक के आयोजन करने के लिए धनबाद क्लब के सचिव संजीव बियोत्रा एवं धनबाद क्लब के सभी सदस्यों का धन्यवाद किया। जीवन ज्योति की प्राचार्या अपर्णा दास ने रोटरी क्लब को इस आयोजन के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि विगत 31 वर्षों से जीवन ज्योति दिव्यांगजनों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य करते आ रहा है।

आज का यह कार्यक्रम भी इनके प्रशिक्षण का एक हिस्सा ही है। जिसमें बच्चों को टेबल मैनर के साथ डायरेक्ट एक्टिविटी के द्वारा आउटडोर ट्रेनिंग प्रदान किया जाता है। रोटरी क्लब के अध्यक्ष रोटेरियन राजीव गोयल ने सभी बच्चों को बाल दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इन विशेष बच्चों के चेहरे पर मुस्कान बिखेरना ही रोटरी क्लब के मुख्य उद्देश्य है। पिकनिक में बच्चों ने क्लब में लगे झूलों का भरपूर लुत्फ उठाते हुए अनेक गेम खेल और खूब धमाल मस्ती किया। पिकनिक के अंत मे बच्चों ने स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद उठाया। कार्यक्रम को सफल बनाने में रोटरी क्लब के अध्यक्ष रोटेरियन राजीव गोयल, दीपा गोयल, राजेश परकेरिया, संजीव बेओत्रा, पार्था सिन्हा, पोलोमी सिन्हा, अपर्णा दास, जीवन ज्योति विद्यालय परिवार एवं धनबाद क्लब के सभी सदस्यों एवं कर्मचारियों का सराहनीय योगदान रहा।

chat bot
आपका साथी