IRCTC: सोमवार से चलेंगी 100 जोड़ी ट्रेनें, सफर से पहले घर का खाना लेना न भूलें

लंबी दूरी तक सफर करने वाले यात्रियों को अपने साथ खाना लाना होगा। पैंट्री कार वाली ट्रेनों में सिर्फ चाय और पैक खाद्य सामग्री मिलेगी।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 06:29 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 06:29 PM (IST)
IRCTC: सोमवार से चलेंगी 100 जोड़ी ट्रेनें, सफर से पहले घर का खाना लेना न भूलें
IRCTC: सोमवार से चलेंगी 100 जोड़ी ट्रेनें, सफर से पहले घर का खाना लेना न भूलें

धनबाद, जेएनएन। 1 जून से 100 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू होने जा रहा है। इन साै जोड़ी ट्रेनों में 5 जोड़ी ट्रेनें वाया धनबाद और गोमो चलेंगी। लॉकडाउन से पहले ट्रेनों में जैसी व्यवस्था थी अब वह नहीं है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। ऐसे में रेलवे ने रेल यात्रियों के बाबत गाइडलाइन जारी है। सबसे महत्वपूर्ण सफर के दाैरान भोजन-पानी को लेकर है। 

एक जून से चलने वाली ट्रेनों में भी खानपान सुविधाएं नहीं रहेंगी। लंबी दूरी तक सफर करने वाले यात्रियों को अपने साथ खाना लाना होगा। पैंट्री कार वाली ट्रेनों में सिर्फ चाय और पैक खाद्य सामग्री मिलेगी। इधर, देशभर के कई रेलवे स्टेशनों पर कैटरिंग स्टॉलों पर लूटपाट को लेकर स्टॉल संचालकों में भी नाराजगी है। वह स्टॉल खोलने को तैयार नहीं हैं। दूसरा पक्ष यह भी है कि धनबाद होकर गुजरने वाली ट्रेनें बहुत कम हैं। हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस तड़के तीन बजे आएगी। इसी तरह हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन और दुर्गियाना सप्ताह में दो दिन ही चलेगी।

200 Special Trains to run across the country from tomorrow, transporting people in a safe & comfortable manner.

कल से देश भर में शुरु हो रही हैं 200 स्पेशल ट्रेन, नागरिकों का घर जाना होगा और आसान व सुरक्षित।

▶️ https://t.co/kEtCULH08A" rel="nofollow pic.twitter.com/1lP3jg5H4u

— Piyush Goyal (@PiyushGoyal) May 31, 2020

chat bot
आपका साथी