Dhanbad: टुंडी व पूर्वी टुंडी ग्रामीण जलापूर्ति योजना की कंपनी डिबार

टुंडी की कोल्हर जाताखुटी और पूर्वी टुंडी की मोहलीडीह ग्रामीण जलापूर्ती योजना की कंपनी श्रीराम ईपीसी को डिबार कर दिया गया है। निर्धारित समय के बाद भी 78 करोड की दोनों ही योजना पूर्ण नहीं करने पर पेयजल एवं स्वच्छता विभाग मुख्यालय द्वारा कंपनी के खिलाफ कदम उठाया गया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 04:47 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 04:47 PM (IST)
Dhanbad: टुंडी व पूर्वी टुंडी ग्रामीण जलापूर्ति योजना की कंपनी डिबार
स्वच्छता विभाग मुख्यालय द्वारा कंपनी के खिलाफ यह कदम उठाया गया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद : टुंडी की कोल्हर जाताखुटी और पूर्वी टुंडी की मोहलीडीह ग्रामीण जलापूर्ती योजना की कंपनी श्रीराम ईपीसी को डिबार कर दिया गया है। निर्धारित समय के बाद भी 78 करोड की दोनों ही योजना पूर्ण नहीं करने पर पेयजल एवं स्वच्छता विभाग मुख्यालय द्वारा कंपनी के खिलाफ यह कदम उठाया गया है। कंपनी को दिसंबर 2019 तक दोनों ही योजना को पूरा कर देना था जो अभी तक नहीं हो पाया। दोनों ही योजना का कार्य लगभग 95 प्रतिशत पूर्ण है पर अभी चालू नहीं हूई है। टुंडी की कोल्हार जाताखुटी जलापूर्ति योजना से 10 हजार घरों और पूर्वी टुंडी की मोहलीडीह जलापूर्ति योजना से पांच घरों में नल से पानी पहुंचेगा। योजना पूर्ण नहीं होने से टुंडी व पूर्वी टुंडी के ग्रामीण इसका लाभ नहीं उठा पा रहे हैं।

जल्द योजना फोन नहीं करने पर कंपनी को टर्मिनेट किया जा सकता

निर्धारित समय से एक साल बाद भी योजना पूरा नहीं करने पर श्रीराम ईसीपी कंपनी को फिलहाल डिबार किया गया है। कंपनी को जल्द से जल्द दोनों ही योजना को पूरा करने का अल्टीमेटम दिया गया है। इसके बावजूद भी लेटलतीफी करने पर कंपनी को टर्मिनेट करने का कदम उठाया जा सकता है। तत्काल डिबार के तहत कंपनी वर्ष 2022 तक कोई भी नई योजना में टेंडर नहीं डाल सकती है।

मोहालीडीह जलापूर्ति योजना जल्द चालू करने का प्रयास

पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल धनबाद दो का पूर्वी टुंडी की मोहलीडीह ग्रामीण जलापूर्ति योजना को अगले कुछ दिनों में चालू कर देने का प्रयास है। रूपम पंचायत में पाइपलाइन का कुछ काम बचा हुआ है जिसे जल्द पूरा करा कर योजना चालू करने की कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद कोल्हार जाताखुटी जलापूर्ति योजना को चालू कराया जाएगा।

वर्जन

निर्धारित समय पर जलापूर्ति योजना पूर्ण नहीं करने पर निर्माण कंपनी को फिलहाल डिबार किया गया है। टुंडी व पूर्वी टुंडी जलापूर्ति योजना को जल्द चालू करवाने के प्रयास में लगे हुए हैं।

भिखराम भगत, कार्यपालक अभियंता, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल दो

chat bot
आपका साथी