सरकारी स्‍कूल के बच्‍चे आज करेंगे क्विज में खुद का मूल्यांकन Dhanbad News

डीजी साथ के पांचवे सप्ताह सोमवार से शुक्रवार तक उपलब्ध कराये गये ई कंटेंट के आधार पर शनिवार को क्विज का प्रश्न उपलब्ध कराये जा रहे हैं। इस साप्ताहिक ऑनलाइन क्विज में सभी संबंधित छात्रों-छात्राओं (कक्षा 3 से 10 के विद्यार्थियों) को भाग लेना अनिवार्य है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 03:21 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 03:21 PM (IST)
सरकारी स्‍कूल के बच्‍चे आज करेंगे क्विज में खुद का मूल्यांकन Dhanbad News
डीजी साथ के पांचवे सप्ताह सोमवार से शुक्रवार तक उपलब्ध कराये गये है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : डीजी साथ के पांचवे सप्ताह सोमवार से शुक्रवार तक उपलब्ध कराये गये ई कंटेंट के आधार पर शनिवार को क्विज का प्रश्न उपलब्ध कराये जा रहे हैं। इस साप्ताहिक ऑनलाइन क्विज में सभी संबंधित छात्रों-छात्राओं (कक्षा 3 से 10 के विद्यार्थियों) को भाग लेना अनिवार्य है।आज के साप्ताहिक क्विज के सभी सवालों का उत्तर स्वयं (बिना किसी मदद के) देने का प्रयास करेंगे ताकि आप अपने अधिगम का स्व-मूल्यांकन कर पाएं । क्विज में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को विभाग द्वारा मान्यता दी जायेगी एवं उनके नाम विभाग के वेबसाइट के साथ-साथ सोशल मीडिया में उपलब्ध कराया जाएगा । साप्ताहिक क्विज के प्राप्तांकों को विद्यार्थियों के आंतरिक मूल्यांकन में सम्मिलित किया जाएगा तथा साप्ताहिक क्विज में निरंतर भाग लेने एवं उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों-छात्राओं को विभाग द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा ।

साप्ताहिक क्विज हेतु कक्षा 3 से 5 के लिए कुल तीन लिंक और कक्षा 6 से 10 के लिए कुल चार लिंक उपलब्ध कराये गए हैं। कक्षा 6 से 10 के लिए चौथा लिंक उर्दू विद्यालय के विद्यार्थियों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। यदि किसी कारणवश पहला लिंक खुलने में कठिनाई होती है तो विद्यार्थी दूसरे या तीसरे लिंक द्वारा क्विज में भाग ले सकते हैं ।

क्विज में इन बिन्दुओं पर देना है ध्यान

- प्रत्येक प्रश्न के लिए एक अंक निर्धारित है।

- क्विज का पूर्णांक 10,13,15 है।

- सभी प्रश्नों के उत्तर देना अनिवार्य हैं।

- प्रत्येक प्रश्न का एक सही उत्तर है।

- क्विज सबमिट करने के बाद आप अपने अंक देख सकते हैं।

chat bot
आपका साथी