Dhanbad: तीन महीने से बच्चों को नहीं मिला मध्याहन भोजन, स्कूल में पड़ा मिला चावल

तीन महीने से बच्चों को मध्याहन भोजन का चावल नहीं मिला है ऐसा नहीं है कि स्कूल में चावल का उठाव नहीं किया बल्कि चावल का उठाव करने के बाद स्कूल ने चावल का वितरण बच्चों के बीच नहीं किया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:57 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:57 PM (IST)
Dhanbad: तीन महीने से बच्चों को नहीं मिला मध्याहन भोजन, स्कूल में पड़ा मिला चावल
तीन महीने से बच्चों को मध्याहन भोजन का चावल नहीं मिला है।

जागरण संवाददाता धनबाद : तीन महीने से बच्चों को मध्याहन भोजन का चावल नहीं मिला है, ऐसा नहीं है कि स्कूल में चावल का उठाव नहीं किया बल्कि चावल का उठाव करने के बाद स्कूल ने चावल का वितरण बच्चों के बीच नहीं किया। इसका खुलासा जांच के दौरान हुआ है। यह मामला डीएवी स्कूल का है। केवल यही नहीं औचक जांच के दौरान एमडीएम वितरण सहित कई तरह की गड़बड़ियां उजागर हुई है। जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रबला खेस ने जिले के दो हाई स्कूलों डीएवी हाई स्कूल तथा अभय सुंदरी बालिका उच्च विद्यालय का औचक निरीक्षण कर कई खामियां पकड़ी है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि डीएवी हाई स्कूल धनबाद में मध्याहन भोजन का तीन महीने का चावल पड़ा मिला। अब तक चावल का वितरण नहीं किया गया।

रजिस्टर में कुछ खामियां मिली है। जिसे जप्त कर कार्यालय लाया गया है। उन्होंने बताया कि शिक्षक के साथ प्रशिक्षु शिक्षक भी क्लास ले रहे थे। ऐसे में चार ही क्लास में बच्चों की पढ़ाई हो रही थी। जिला शिक्षा पदाधिकारी के निर्देश पर शिक्षक बच्चों को ले अलग-अलग क्लास रूम में गए। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा की बच्चों को ई कंटेंट भेजते हैं तो उसकी जांच करते हैं कि कितने बच्चों ने ई कंटेंट का लाभ उठाया। जिसके बाद कई शिक्षकों ने कहा कि मुझे मोबाइल पर यह देखना नहीं आता है कि कितने बच्चे ने ई कंटेंट को देखा और कितने ने नहीं। उसके बाद संबंधित शिक्षक को यह जानकारी दी गई कि मोबाइल में कैसे इसे देखा जाता है। वही अभया सुंदरी बालिका विद्यालय पहुंची जिला शिक्षा पदाधिकारी ने वेतन रजिस्टर, फीस रजिस्टर समेत अन्य की जानकारी एक ही जगह रखने पर नाराजगी दिखाई। उन्होंने कहा कि प्रत्येक का अलग-अलग रजिस्टर होना चाहिए।

chat bot
आपका साथी