कोरोना से मृत अधिकारियों व कर्मियों की सरकार ने मांगी सूची; अनुकंपा के आधार पर नौकरी देने की घोषणा

झारखंड में कोरोना वायरस से मृत सरकारी पदाधिकारियों और कर्मचारियों को अनुकंपा के आधार पर जल्द नौकरी देने की सरकार ने तैयारी शुरू की है। सरकार के प्रधान सचिव वंदना दादेल ने सभी विभागों के सचिव और धनबाद सहित सभी जिलों के उपायुक्त को निर्देश दिया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:45 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:45 AM (IST)
कोरोना से मृत अधिकारियों व कर्मियों की सरकार ने मांगी सूची; अनुकंपा के आधार पर नौकरी देने की घोषणा
धनबाद सहित सभी जिलों के उपायुक्त को निर्देश दिया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन: झारखंड में कोरोना वायरस से मृत सरकारी पदाधिकारियों और कर्मचारियों को अनुकंपा के आधार पर जल्द नौकरी देने की सरकार ने तैयारी शुरू की है। सरकार के प्रधान सचिव वंदना दादेल ने सभी विभागों के सचिव और धनबाद सहित सभी जिलों के उपायुक्त को निर्देश दिया है। कार्मिक विभाग ने इस बाबत पत्र जारी किया है। प्रधान सचिव ने कहा है नोबेल कोरोनावायरस के वजह से राज्य में कई पदाधिकारी और कर्मचारियों ने भी अपनी जान गवाई है। ऐसे लोगों के स्वजनों के साथ सरकार खड़ी है। ऐसे लोगों को सभी पावना समय पर मिले और अनुकंपा के आधार पर नौकरी दी जाए इसकी तैयारी जल्द होनी चाहिए। इस वजह से जितने भी विभागीय उच्च पदाधिकारी हैं इस संबंधित सूची कार्मिक विभाग को भेजें।

समय पर हो पावना का भुगतान

प्रधान सचिव ने कहा है सभी मृत पदाधिकारी और कर्मियों को समय पर पावना का भुगतान किया जाए। किसी भी परिस्थिति में पावना विलंब नहीं होनी चाहिए। इसके लिए तमाम प्रक्रिया पहले ही शुरू कर देनी है। इसके साथ ही जिले से तमाम संचिका को कार्मिक विभाग भेजने को कहा गया है ताकि विभागीय स्तर पर काम में तेजी लाई जा सके और समय पर भावना का भुगतान और संबंधित स्वजन को नियोजन दिया जा सके।

कई पदाधिकारी और कर्मियों की गई है जान

धनबाद में कोरोनावायरस और इसके संक्रमण की वजह से कई पदाधिकारी और कर्मियों की जान गई है। इसकी भी तमाम सूची मांगी गई है। इनके दावेदार और स्वजनों को आवेदन करने को कहा गया है। पत्र के आलोक में जिला प्रशासन नेे भी तमााम तैयारियां शुुुरू कर दी है। सभीी विभागों ऐसे लोगों की सूचनाएंं एकत्र की जा रही है।

chat bot
आपका साथी