गोरा की हुई छुट्टी, सीसीएल के राजीव बने बीसीसीएल के प्रभारी Dhanbad News

भारतीय मजदूर संघ ने संगठन व कंंपनी स्तर पर प्रबंधन पर मजबूत पकड़ बनाने के लिए युवाओं को आगे लाने में लग गई है। नौकरी से सेवानिवृत्त हो गए संगठन के लोगों को अब कंपनी स्तरीय कमेटी से अलग करने का विचार किया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 05:56 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 05:56 PM (IST)
गोरा की हुई छुट्टी, सीसीएल के राजीव बने बीसीसीएल के प्रभारी Dhanbad News
सेवानिवृत्त हो गए संगठन के लोगों को अब कंपनी स्तरीय कमेटी से अलग करने का विचार किया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन  : भारतीय मजदूर संघ ने संगठन व कंंपनी स्तर पर प्रबंधन पर मजबूत पकड़ बनाने के लिए युवाओं को आगे लाने में लग गई है। नौकरी से सेवानिवृत्त हो गए संगठन के लोगों को अब कंपनी स्तरीय कमेटी से अलग करने का विचार किया है।

इस दिशा में जिला, प्रदेश व केंद्रीय स्तर पर कमेटी को लेकर पदाधिकारियों के लिए उम्र भी तय कर दिया है। भारतीय मजदूर संघ से सबंध्द अखिल भारतीय कोयला खदान मजदूर केंद्रीय नेतृत्व ने बड़ा फैसला लेते हुए कई कोयला कंपनियों के प्रभारी बदल दिया है।

बीसीसीएल के प्रभारी रहे संघ के उपाध्यक्ष गोराचंद्र चटर्जी को हटा दिया गया। उनकी जगह संगठन मंत्री व सीसीएल के राजीव रंजन सिंह को बीसीसीएल व सीसीएल कंपनी का प्रभारी नियुक्त किया गया। इसके अलावा संगठन मंत्री अशोक मिश्रा को एनसीएल, सह कोषाध्यक्ष आशीष मुर्ती को डब्ल्यूसीएल, कंपनी संगठन प्रभारी राजेंद्र विश्वकर्मा को एसईसीएल, अरुण कुमार दूबे एनसीएल को प्रभारी बनाया गया।

संघ के महामंत्री सुधीर घुर्डे ने इस संबंध में पत्र जारी करते हुए इसकी सूचना संबंधित कंपनी प्रबंधन को भी दे दी है। इधर राजीव रंजन सिंह को बीसीसीएल प्रभारी नियुक्त किए जाने के बाद अब गोरा चंद्र चटर्जी की कंपनी संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक से नाम कट सकता है। जो बीसीसीएल कोयला प्रभारी होते है वहीं इस कमेटी के सदस्य होते है।

chat bot
आपका साथी