Google ने इस आइआइटी के तीन छात्रों को दिया 44 लाख का पैकेज, अब तक 2021 बैच के 629 स्टूडेंट्स को कैंपस प्लेसमेंट से जॉब ऑफर

आइआइटी (आइएसएम) 2021 बैच के अब तक कुल 629 छात्र-छात्राओं को कैंपस प्लेसमेंट से जॉब ऑफर मिल चुका है। फिजिक्स इंजीनियरिंग बीटेक की छात्रा प्रियंका सुभ्रावेती का चयन उच्च शिक्षा के लिए विदेशी यूनिवर्सिटी ने किया है। कैंपस प्लेसमेंट का यह अंतिम दौर चल रहा है।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 08:21 AM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 07:30 AM (IST)
Google ने इस आइआइटी के तीन छात्रों को दिया 44 लाख का पैकेज, अब तक 2021 बैच के 629 स्टूडेंट्स को कैंपस प्लेसमेंट से जॉब ऑफर
गूलल दफ्तर और आइएसएम का मुख्यद्वार ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। विश्वविख्यात सॉफ्टवेयर कंपनी गुगल (google) ने आइआइटी (आइएसएम) धनबाद के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के छात्र सुतीर्थ पॉल, इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग के छात्र यश रंका और अशुमन चौधरी को 44 लाख पे पैकेज का ऑफर दिया है। अब ये तीनों छात्र गुगल की विभिन्न परियोजनाओं में काम करेंगे। यह चयन देश-दुनिया की नामी कंपनियों के बीच आइएसएम के छात्रों की अहमियत का संकेत है। कोरोना के बावजूद 2021 बैच के छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट के अलावा पीपीओ और इंटर्नशीप के आंकड़े भी काफी बेहतर रहे हैं। इस पैकेज के साथ लिंकविज और माइक्रोसॉफ्ट के बाद तीसरी ऐसी कंपनी है जिसने सर्वाधिक पैकेज देकर आइआइटी आइएसएम के छात्रों का चयन किया है। लिंकविज ने जहां 48 लाख का पैकेज तो वहीं माइक्रोसॉफ्ट ने 45 लाख का पैकेज दिया है। 

629 छात्र-छात्राओं को कैंपस प्लेसमेंट

आइआइटी (आइएसएम) 2021 बैच के अब तक कुल 629 छात्र-छात्राओं को कैंपस प्लेसमेंट से जॉब ऑफर मिल चुका है। फिजिक्स इंजीनियरिंग बीटेक की छात्रा प्रियंका सुभ्रावेती का चयन उच्च शिक्षा के लिए विदेशी यूनिवर्सिटी ने किया है। कैंपस प्लेसमेंट का यह अंतिम दौर चल रहा है। वहीं 232 छात्र-छात्राओं को विभिन्न कंपनियों से इंटर्नशीप का ऑफर दिया है। कई बड़ी व नामी-गिरामी कंपनियों ने 85 छात्रों को पीपीओ भी दिया है। आइआइटी आइएसएम 2021 बैच के छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट कोरोना काल में वर्ष 2020 में शुरू हुआ और अब कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच अंतिम दौर में पहुंच गया है। 

कोरोना काल में भी क्रेज बरकरार

कोरोन काल में भी आइआइटी आइएसएम के छात्रों का क्रेज कंपनियों के बीच पहले की तरह ही बरकरार है। कोरोन का असर कैंपस प्लेसमें पर बहुत अधिक नहीं पड़ा है। कोरोना महामारी और आर्थिक मंदी के बावजूद आइआइटी धनबाद के छात्र-छात्राओं का विभिन्न कंपनियों में बेहतर प्लेसमेंट हुआ है। बीटेक छात्र-छात्राएं कंपनियों के बीच ऑन डिमांड रहे हैं। डुअल डिग्री और इंटीग्रेटेड एमटेक के छात्रों की मांग भी अच्छी खासी रही है। लेकिन एमटेक एमएससी पीएचडी के छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट कम हो रहा है। एमबीए छात्र-छात्राओं की स्थिति कुछ ऐसी ही है। इस बार कैंपस प्लेसमेंट के दौरान कंपनियों ने छात्रों को जहां छह लाख रुपये न्यूनतम पैकेज दिया है वहीं अधिकतम 48.8 लाख पैकेज का ऑफर भी छात्रों को मिला है। हालांकि अभी कई कंपनियों का कैंपस प्लेसमेंट होना बाकी है। वहीं कुछ कंपनियों के रिजल्ट का भी इंतजार किया जा रहा है। छात्र-छात्राओं को उम्मीद है कि आने वाले समय में कैंपस प्लेसमेंट का आंकड़ा और बेहतर हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी