Rail Parcel में खेल करने वालों का बहुत तेज नेटवर्क, हावड़ा और सिलायद राजधानी में छापामारी से पहले सूचना हो गई लिक

नई दिल्ली से हावड़ा और सियालदह जानेवाली दोनों राजधानी एक्सप्रेस की घेराबंदी की गई। वाणिज्य विभाग के साथ आरपीएफ ने भी राजधानी एक्सप्रेस के पार्सल यान को घेर लिया। पर इतना सबकुछ होने के बाद भी खाली हाथ ही लौटना पड़ा।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 12:49 PM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 01:18 PM (IST)
Rail Parcel में खेल करने वालों का बहुत तेज नेटवर्क, हावड़ा और सिलायद राजधानी में छापामारी से पहले सूचना हो गई लिक
नई दिल्ली-सिलादह राजधानी एक्सप्रेस ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ-साथ राजधानी एक्सप्रेस जैसी वीआइपी ट्रेनों से भी बिना बुक कराए गए सामान लाए और पहुंचाए जा रहे हैं। jरेल पार्सल कर्मचारियों का खेल बिगाड़ने शनिवार की सुबह-सुबह ही रेलवे की एंटी फ्राड स्क्वाड धनबाद स्टेशन पहुंच गई। नई दिल्ली से हावड़ा और सियालदह जानेवाली दोनों राजधानी एक्सप्रेस की घेराबंदी की गई। वाणिज्य विभाग के साथ आरपीएफ ने भी राजधानी एक्सप्रेस के पार्सल यान को घेर लिया। पर इतना सबकुछ होने के बाद भी खाली हाथ ही लौटना पड़ा क्योंकि पार्सल के धुरंधर खिलाड़ियों को पहले ही इसकी भनक मिल गई थी जिससे छापे की खबर लिक हो गई थी। खबर लिक होने के कारण गड़बड़ी नहीं पकड़ी जा सकी। हालांकि रेलवे का अभियान अभी जारी रहेगा।

लगातार मिल रही शिकायत 

लगातार मिल रही शिकायतों के बाद रेलवे ने शुक्रवार से ही पार्सल में चल रहे खेल का पर्दाफाश करने की फिल्डिंग शुरू कर दी है। शुक्रवार की शाम हावड़ा से जबलपुर जा रही शक्तिपुंज एक्सप्रेस में हुई औचक छापेमारी में शिकायत की पुष्टि भी हो गई। एंटी फ्राड स्क्वाड के छापे में बिना बुक कराया गया छह क्विंटल सामान पकड़ा गया। इसके साथ ही रेलवे ने शनिवार की सुबह से ही धनबाद से गुजरने वाली ट्रेनों में छापेमारी शुरू की।

बिना मिलीभगत के खेल संभव नहीं

शक्तिपुंज एक्सप्रेस में बिना बुक किए ही छह क्विंटल सामान मिलने से यह साफ हो गया कि इस खेल में पार्सल के कर्मचारी भी शामिल हैं। क्योंकि उनसे सेटिंग के बगैर इतने बड़े पैमाने पर बिना बुक कराया गया सामान ट्रेन में नहीं चढ़ाया जा सकता है। पार्सल कर्मचारियों के साथ-साथ आरपीएफ पर उंगली उठ रही है। शनिवार को धनबाद रेलवे स्टेशन पर शक्तिपुंज मे छापेमारी हुई थी। इस दाैरान बिन बुक छह क्विंटल सामान मिले।

लंबे समय से जमे कर्मचारियों से जुड़ी मिल चुकी शिकायत

पार्सल में लंबे समय से जमे कर्मचारियों से जुड़ी शिकायत भी वाणिज्य विभाग के मुखिया तक पहुंच चुकी है। चहेते कर्मचारी को एक ही पद और एक ही स्थान पर बिठाए रखने को लेकर सवाल उठाए गए हैं। यह भी बताया गया है कि उस कर्मचारी के कारण पार्सल कारोबारियों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

chat bot
आपका साथी