top menutop menutop menu

Godda Corona News Update : गोड्डा में रिकार्ड 334 कोरोना पॉजिटिव मिले, संक्रमितों में 248 मंडल कारा के कैदी

Godda Corona News Update : गोड्डा में रिकार्ड 334 कोरोना पॉजिटिव मिले, संक्रमितों में 248 मंडल कारा के कैदी
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 04:51 PM (IST) Author: Sagar Singh

धनबाद, जेएनएन। Godda Corona News Update गोड्डा जिले में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहा एक साथ 334 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। राज्य में एक साथ किसी जिले में इतने अधिक संख्या कोरोना संक्रमितों की पुष्टि पहली बार गोड्डा जिले में हुई है। बुधवार को अरटीपीसीआर लैब मुंबई से एक साथ 291 पॉजिटिव केस की रिपोर्ट दी गई, वहीं मंगलवार की देर रात धनबाद से 43 पॉजिटिव केस की पुष्टि की गई थी। इसे के साथ बुधवार की शाम तक जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़ कर 408 हो गई है। यहां 115 लोग कोरोना से ठीत भी हुए हैं। जबकि दो कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है। जिले में कोरोना से कुल 525 पॉजिटिव केस मिले है।

बुधवार को मिले 334 नए कोरोना संक्रमितों में 248 मंडल कारा के कैदी हैं। उन्हें मंडल कारा परिसर में ही आइसोलेशन वार्ड बनाकर रखा जाएगा। कोविड केयर सेंटर के प्रभारी डॉ. पीएन दरवे को वहां विशेष ड्यूटी दी जा रही है। वहीं, कोविड सेंटर सिकटिया में जिला महामारी रोग विशेषज्ञ डॉ. उज्ज्वल कुमार सिन्हा और एनआरएचएम के डीपीएम लोरेंट्स तिर्की को बेड क्षमता बढ़ाने और संक्रमितों को भर्ती कराने से लेकर उनका इलाज शुरू कराने की जिम्मेदारी दी गई है।

गोड्डा के डीसी भोर सिंह यादव ने बताया कि प्रशासन पहले से ही इन प्रतिकूल परिस्थितियों को ध्यान में रखकर तैयारी कर रहा था। मंगलवार की देर रात और बुधवार को अरटीपीसीआर रिपोर्ट में मिले कुल 334 संक्रमितों में 248 लोग मंडल कारा के हैं। वहीं, पोड़ैयाहाट स्थित आईआरबी कैम्प के 20 जवान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। साथ ही मेहरमा के पुलिस इंस्पेक्टर सहित साल लोग संक्रमण के शिकार हुए हैं।

सिविल सर्जन डॉ. एसपी मिश्रा ने बताया कि पूरे राज्य में एक साथ इतने केस किसी जिले में नहीं मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग अब इन संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती करने से पहले वहां बेड की उपलब्धता सुनिश्चित करने में जुट गया है। फिलहाल सिकटिया स्थित कोविड सेंटर में 100 बेड ही हैं। वहां नया बेड लगाने सहित अन्य आधारभूत सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रशासनिक महकमा भी जुट गया है।

सीएस ने बताया कि संक्रमितों में 80 फीसद गोड्डा सदर के हैं। वहीं 10 फीसद पोड़ैयाहाट और 10 फीसद मेहरमा और महागामा क्षेत्र के हैं। स्वास्थ्य विभाग के पास मरीजों को लाने के लिए एंबुलेंस भी कम पड़ गई है। यहां 3 एंबुलेंस की सेवा अबतक ली जा रही थी। सीएस ने यह भी बताया कि अगले तीन दिनों तक सभी संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया जा सकता है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.