karma Puja के लिए बालू लाने गई तीन छात्राएं गिरिडीह के कैलूमारा डैम में डूबीं, मातम में बदली त्योहार की खुशियां

गिरिडीह जिले के देवरी प्रखंड में शुक्रवार को एक हादसे में तीन लड़कियों की माैत हो गई। तीनों करमा पूजा के लिए कैलूमारा डैम से बालू निकालने गई थीं। इस दाैरान डूब गईं। लड़कियों की माैत के बाद त्योहार का माहाैल मातम में बदल गया।

By MritunjayEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 06:52 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 06:57 PM (IST)
karma Puja के लिए बालू लाने गई तीन छात्राएं गिरिडीह के कैलूमारा डैम में डूबीं, मातम में बदली त्योहार की खुशियां
लड़कियों के शवों के सामने रोते-बिलखते स्वजन ( फोटो जागरण)।

संवाद सहयोगी, देवरी।  नहाने के दौरान डैम में डूबने से एक ही गांव की तीन छात्राओं की मौत शुक्रवार को हो गई। घटना गिरिडीह जिले के देवरी थाना क्षेत्र के गादीकला गांव पास स्थित केलूमारा डैम में घटी। घटना से गांव में मातम छा गया है। करमा पर्व की खुशी भी मातम में बदल गई। मृत छात्राओं में गादीकला गांव निवासी त्रिभुवन यादव की 17 वर्षीय पुत्री काजल कुमारी, किशोर यादव की 17 वर्षीय पुत्री रेणु कुमारी और लक्ष्मण स्वर्णकार की 15 वर्षीय पुत्री मुनीता कुमारी हैं।

करमा पर्व को ले गई थीं बालू लाने

बताया जाता है कि उक्त तीनों छात्राएं करमा पूजा के लिए बालू उठाने को लेकर केलूमारा डैम में नहाने के लिए गई थीं। पैर फिसलने के कारण एक-एक कर तीनों डैम में डूब गईं। उन्हें डूबते देख अन्य बच्चों ने शोर मचाया। शोर सुनकर ग्रामीण जुटे, लेकिन तब तक तीनों की मौत हो गई थी। ग्रामीणों ने तीनों के शवों को डैम से बाहर निकाला। घटना के बाद पूरे गांव में मातम छा गया। स्वजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। देखने वाले लोग भी अपने आंसू को रोक नहीं पा रहे थे। स्वजन रो-रो कर बेहोश हो रहे थे।

शवों का नहीं कराया पोस्टमार्टम

सूचना मिलने पर खोरीमहुआ एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो, गावां इंस्पेक्टर परमेश्वर लियांगी, देवरी बीडीओ इंदरलाल ओहदार ,थाना प्रभारी संतोष कुमार मंडल दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी मंडल ने बताया कि करमा पूजा को लेकर नहाने के दौरान उक्त तीनों लड़कियों की मौत होने की बात कही जा रही है। इसकी छानबिन की जा रही है।ग्रामीणों और स्वजनों की सहमति से शवों को पोस्टमार्टम के लिए नहीं भेजा गया।

गांव में ही पढ़ती थी तीनों छात्राएं

मुनिता कुमारी कक्षा आठ और रेणु कुमारी व काजल कुमारी कक्षा नौ की छात्रा थीं। ये तीनों गांव के ही स्वामी विवेकानंद उच्य विद्यालय गादी कला में पढ़ती थीं।

chat bot
आपका साथी