Giridih से नाबालिग को भगा वासेपुर में छुपा रखा था, पुलिस ने लड़की के साथ आरोपित को दबोचा

गिरिडीह पुलिस को वासेपुर में महताब और लड़की के रहने की सुराग मिली। सुराग मिलते ही थाना प्रभारी नीतीश कुमार व सहायक अवर निरीक्षक राजीव कुमार सिंह दलबल के साथ स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापेमारी करते हुए नाबालिग को आरोपित के घर से बरामद कर लिया।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 07:40 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 07:40 AM (IST)
Giridih से नाबालिग को भगा वासेपुर में छुपा रखा था, पुलिस ने लड़की के साथ आरोपित को दबोचा
वासेपुर का युवक गिरिडीह से लड़की को बहला-फुसलाकर भगाया ( प्रतीकात्मक फोटो)।

धनबाद/ गिरिडीह, जेएनएन। गिरिडीह जिले के पचंबा थाना क्षेत्र से नाबालिग को बहला-फुसलाकर वासेपुर भगा लाया था। नाबालिग को वासेपुर के एक घर में छिपा कर रखा गया था। गिरिडीह पुलिस को जैसे ही पुख्ता जानकारी मिली वह धनबाद पहुंच गई। बैंक मोड़ थाने की पुलिस के सहयोग से वासेपुर में छापा मारा। पुलिस ने नाबालिग को बरामद कर लिया। इसके साथ ही नाबालिग लड़की को भगाने वाले महताब उर्फ राज को भी पुलिस ने दबोच लिया। इसके बाद पुलिस ने लड़की को स्वजनों के हवाले कर दिया। जबकि माहताब को न्यायिक हिरासत में गिरिडीह जेल भेज दिया। 

लड़की की मां ने एक मार्च को दर्ज कराई थी प्राथमिकी

पचंबा थाना क्षेत्र से नाबालिग को भगा ले जाने के मामले का बारह घंटे के अंदर पुलिस ने खुलासा कर दिया है। नाबालिग को बरामद करते हुए उसे बहला फुसलाकर भगा ले जाने के आरोपित को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपित महताब उर्फ राजू धनबाद के वासेपुर का रहनेवाला है। पुलिस की टीम ने गिरफ्तार आरोपित से घटना के संबंध में पूछताछ करने के बाद मंगलवार को न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया। जहां से न्यायालय के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया। नाबालिग को चिकित्सीय जांच कराने के बाद न्यायालय में 164 के बयान दर्ज कराते हुए स्वजनों को सौंप दिया गया। प्राथमिकी नाबालिग की मां ने पचंबा थाने में एक मार्च को अज्ञात पर दर्ज कराई थी। 

यह भी पढ़ें- 50 हजार के बदले सूदखोर ने वसूले 4 लाख फिर भी कर्ज जस का तस, मुक्ति के लिए बीसीसीएलकर्मी ने लगाई फांसी Dhanbad News

कुएं से पानी लाने की बात कर घर से निकली थी नाबालिग

पुलिस को वासेपुर में दोनों के रहने की सुराग मिली। सुराग मिलते ही थाना प्रभारी नीतीश कुमार व सहायक अवर निरीक्षक राजीव कुमार सिंह दलबल के साथ स्थानीय पुलिस के सहयोग से मंगलवार की सुबह छापेमारी करते हुए नाबालिग को आरोपित के घर से बरामद करते हुए युवक को गिरफ्तार कर लिया। प्राथमिकी में नाबालिग की मां ने कहा है कि गत 27 फरवरी की शाम उनकी बेटी कुएं से पानी भरकर लाने की बात कहकर घर से निकली लेकिन वापस घर नहीं लौटी। एक मार्च को नाबालिग की मां ने पचंबा थाना पहुंचकर अज्ञात द्वारा उनकी पुत्री को भगा ले जाने का शक जाहिर करते हुए प्राथमिक दर्ज कराई। इस संबंध में थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित पूर्व में भी यहां आते रहता था। इसी क्रम में वह 27 को भी धनबाद से बस से गिरिडीह पहुंचा था और नाबालिग को यहां से भगाकर धनबाद ले गया था।

chat bot
आपका साथी